राजकीय मॉडल महाविद्यालय मीठीबेरी हरिद्वार में राजनीतिक विज्ञान विभाग के तत्वावधान में देश में लोकतंत्र की भावना को मज़बूत करने के उद्देश्य हेतु एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।

आज के कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफ़ेसर अर्चना गौतम ने किया।उन्होंने कहा कि मज़बूत लोकतंत्र के हेतु मतदान करना अति आवश्यक है।

इसके पश्चात राजनीति विज्ञान विभाग के प्राध्यापक डॉ कुलदीप चौधरी ने मतदान जागरूकता अभियान कार्यक्रम के अंतर्गत छात्र छात्राओं को मतदान के संबंध में जानकारी प्रदान की । उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के लिए मतदान आवश्यक है , शिक्षित युवा ही देश की दशा और दिशा दोनों को बदल सकता है इसलिए आवश्यक है कि लोकतंत्र में अधिक से अधिक लोग मतदान करें एवं अच्छी सरकार को चुने।

कभी कभी देखने में आता है कि युवा एवं समाज के लोग मतदान ने रुचि नहीं दिखाते तो ऐसी स्थिति में बेहतर प्रत्याशी के नहीं चुने जाने का भय होता है इसलिए आवश्यक है कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान अधिक से अधिक किया जाए।

इस अवसर पर महाविद्यालय के डॉ सुनील कुमार, डॉ अरविंद वर्मा,डॉ सुनीता बिष्ट,डॉ सुमन पांडे और डॉ लक्ष्मी मनराल और कर्मचारियों में शशिधर उनियाल, कुलदीप, सूरज, पूनम, आदि मौजूद थे व छात्र छात्राओं में आँचल पाल,सलोनी,सपना, रुचिता,वर्षा, मंजली संगीता,पवन,दीपा,दीपक आदि उपस्थित थे।