आज दिनांक 26 मई 2024 को इंदिरा प्रियदर्शिनी राजकीय स्नातकोत्तर महिला वाणिज्य महाविद्यालय हल्द्वानी में वाणिज्य विभाग द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं की जानकारी के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया।

प्राचार्य प्रो0 शशि पुरोहित ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छा करने के लिए फुल डैडीकेशन और कंसिस्टेंसी ज़रूरी होती है। प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छा करने के लिए आपको अपने दिन प्रतिदिन के शेड्यूल को बदलना पड़ता है क्योंकि हर किसी के पास एक दिन में केवल 24 घंटे ही होते हैं और इस समय का हम अपने करियर को बनाने में कैसे उपयोग करें इसके लिए इस प्रकार की कार्यशाला अत्यंत महत्वपूर्ण सिद्ध होती हैं।

कार्यशाला संयोजक डॉ0 फकीर सिंह ने बताया कि विद्यार्थियों को बैंक से संबंधित प्रतियोगी परीक्षाओं की जानकारी देने के उद्देश्य से ये कार्यशाला आयोजित की गई। विषय विशेषज्ञ तथा महिंद्रा एजूकेशन प्राइवेट लिमिटेड के हेड सत्यराज जयसवाल ने बैंकों की संरचना तथा उस में कार्मिकों के विभिन्न पदों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

संस्था की फैकल्टी नेहा भट्ट ने परिक्षाओं में आने वाली रीजनिंग के बारे में छात्राओं को टिप्स दिए। कार्यशाला आयोजक सचिव डॉ0 रितुराज पंत ने कहा की बैंकिंग परीक्षाओं की तैयारी को लेकर आमतौर पर छात्राओं में विभिन्न भ्रांतियां रहती हैं जिनको दूर करने हेतु इस कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यशाला समन्वयक डॉ0 रेखा जोशी ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर अमित गुप्ता, नीरज सिंह, डॉ0 रुचि रजवार डॉ0 मंजरी चौधरी आदि उपस्थित रहे।