संजीव शर्मा ,एनटीन्यूज़, 26 नवंबर 2021: भारतीय संविधान दिवस के उपलक्ष्य में राजकीय महाविद्यालय थत्यूड़ जौनपुर जिला टिहरी गढ़वाल मैं संविधान दिवस समारोह का आयोजन किया गया.

राजनीति विज्ञान विभाग के प्राध्यापक रवि चंद्रा ने संविधान सभा के गठन के बारे में उपस्थित छात्र छात्राओं को बताया तथा संविधान की प्रस्तावना में निहित शब्दों का अर्थ का विस्तृत रूप से समझाया राजनीति विज्ञान विभाग की प्राध्यापिका संगीता ने छात्र छात्राओं को भारतीय संविधान की विशेषताओं को बताया तथा छात्र छात्राओं को मौलिक अधिकार व कर्तव्य के बीच का अंतर समझना समझाया।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर पंकज पांडे ने भारतीय संविधान वह लोकतंत्र की विशेषताओं को बताया तथा साथ ही साथ यह भी बताया कि लोकतंत्र की जड़ें प्राचीन काल से ही भारतीय समाज में देखने को मिलती है इसके साथ ही उन्होंने भारत शासन अधिनियम 1935 साइमन कमीशन कैबिनेट मिशन आदि के बारे में भी बताया .

उपस्थित सभी छात्र छात्राओं ने भारतीय संविधान की प्रस्तावना की शपथ ली .

कार्यक्रम का संचालन अर्थशास्त्र विभाग के प्राध्यापक डॉ राजेश सिंह ने किया.

कार्यक्रम में डॉ कुंवर सिंह डॉ बिट्टू डॉ शीला बिष्ट डॉक्टर संगीता सिदोला डॉक्टर नीलम डॉक्टर अंचला नौटियाल डॉक्टर अनिल कटियार प्रीति स्वाति सीता दीपक संतोष पवार संगीता कृष्णा सविता शीतल आदि उपस्थित रहे.