संजीव शर्मा, एनटीन्यूज़: रा० महाविद्यालय नैनबाग़ टिहरी में हुआ ऑनलाइन व्याख्यान शृंखला का आयोजन.

राज्य के टिहरी गढ़वाल जनपद में अवस्थित राजकीय महाविद्यालय नैनबाग़ के द्वारा एक नया आग़ाज़ आज दिनांक 05/10/2021 दिन मंगलवार को महाविद्यालय के राजनीति विज्ञान विभाग द्वारा किया गया ।

अपने ध्येय वाक्य “ज्ञान,एकता एवं अनुशासन” को वास्तविक रूप में धरातल पर साकार रूप प्रदान करता हुआ यह महाविद्यालय आज हमारी युवा एवं जिज्ञासु पीढ़ी के लिए एक प्रेरणाश्रोत के रूप में अपनी ख्याति बिखेर रहा है।

महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो० अर्चना गौतम के सफल मार्गदर्शन एवं संरक्षण में महाविद्यालय के राजनीति विज्ञान विभाग के द्वारा आज महाविद्यालय में तीनदिवसीय एक ऑनलाइन व्याख्यान शृंखला का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की विधिवत एवं गरिमामयी शुरुआत महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो०अर्चना गौतम द्वारा ज्ञानदायिनी माँ सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

कार्यक्रम के बीज वक्तव्य के द्वारा सभी सहयोगियों का शुभकामना प्रदान कर मार्गदर्शन भी किया गया।

प्राचार्या महोदया के द्वारा इस कार्यक्रम के सफल आयोजन एवं संचालन हेतु जहाँ संयोजिका डॉ० मधु बाला जुवाठा को बधायी मिली वहीं इस कार्यक्रम की भूमिका एवं आयोजन में प्रत्यक्ष तथा परोक्ष रूप से सक्रिय भूमिका एवं सहयोग प्रदान करने हेतु महाविद्यालय के सभी शिक्षक साथियों एवं शिक्षनेतर कर्मचारियों का आभार भी व्यक्त किया गया।

प्रो० गौतम ने वक्तव्य में कहा कि इस तरह के कार्यक्रमो के द्वारा ना केवल महाविद्यालय की ख्याति बढ़ेगी बल्कि ऐसे कार्यक्रमों के द्वारा ही हमारी युवापीढ़ी को अपने अस्तित्व एवं संविधान के साथ साथ अपने मौलिक अधिकारों तथा कर्तव्यों का उचित पालन एवं सम्मान करने की सीख भी मिलेगी।

कार्यक्रम की संयोजिका डॉ० जुवाठा ने बताया कि ऑनलाइन व्याख्यान शृंखला आगामी तीन दिनो तक अपने निर्धारित समयानुसार अनवरत चलेगी जिसमें राज्य के महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों के विषय विशेषज्ञों द्वारा प्रतिदिन अलग अलग विषयों पर विस्तार पूर्वक चर्चा परिचर्चा की जाएगी जो विषयी ज्ञान वर्धन एवं जागरूकता में अति सहायक साबित होगी।

कार्यक्रम के सफ़ल आयोजन हेतु डॉ० मनोज कुमार, डॉ० ब्रीश कुमार,डॉ०परमानंद चौहान,डॉ०संदीप कुमार,डॉ० दिनेश चंद्रा,श्रीमति रेशमा विष्ट,विनोद कुमार,सुशील चन्द आदि नेअपना सक्रिय योगदान दिया।