लखनऊ से आकाश सिंघल की विशेष रिपोर्ट : मुंशी पुलिया चौराहा के प्राइम प्लाजा मैं धूम धाम से मनाया गया रामनवमी महोत्सव
भगवान श्री राम के जन्म पर मनाया जाने वाला यह श्री राम नवमी पर्व उत्तर प्रदेश वासियों में विशेष महत्व रखता है। जिसको लेकर ज्यादातर मंदिरों में कहीं सत्संग की व्यवस्था है।

तो कहीं शोभायात्रा निकालकर भक्त भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव मनाते हैं. जनपद भर के मंदिरों में श्री रामनवमी का पावन पर्व श्रद्धालुओं ने बड़ी धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया। पर्व को लेकर मंदिरों में तरह तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।

शहर स्थित मुन्शी पुलिया चौराहा पर प्राइम प्लाजा में सुबह से ही हवन पूजन की शुरुआत हो गई थी, दोपहर में हुई हवन की पूर्णाहुति में सैकड़ों की संख्या में पुरुष,बच्चे, बुजुर्ग महिलाएं शामिल रहे। इसके बाद भगवान श्री राम के प्रसाद का वितरण किया गया। जो दोपहर में हवन की समाप्ति के बाद किया गया

IMG_20230331_150527

हवन मैं पुरोहित जी ने बताया कि पौराणिक मान्यताओं के अनुसार मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का जन्म त्रेता युग में चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को अयोध्या में हुआ था। तब से यह दिन श्री राम नवमी के नाम से विश्व भर में विख्यात है। ये सुन्दर आयोजन साभाजीत वर्मा जी जी की अध्यक्षता में किया गया.

इस अवसर पर लखनऊ प्रॉपर्टी मंच ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. आयोजन में मिस्टर प्रिंस, आकाश अग्रवाल, सुभाष उप्रेती, वेद राम सिंह,पुष्पेंद्र सिंह, अमित सिंह, आशुतोष सिंह, डॉ शोभित गुप्ता, कृष्ण सिंह, अमित द्विवेदी, दीपक सिंह, कपल सिंह, समर सिंह, मयंक श्रीवास्तव जी,अंकित जी, अनस खान, अभिषेक श्रीवास्तव, अनिता रानी, सुनीता कुमारी,प्रमोद कुमार्, घनश्यम मार्या जी ,आदि श्रधालु मौजूद रहे।