नवल टाइम्स न्यूज़: डॉल्फिन पीजी संस्थान, देहरादून ने राजकीय महाविद्यालय, चिन्यालीसौड़, उत्तरकाशी के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं।

समझौता ज्ञापन पर राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ के प्राचार्य प्रोफेसर प्रभात द्विवेदी, डॉ. अशोक कुमार अग्रवाल, डॉ. आलोक बिजल्वाण, डॉ. विदित त्यागी, डॉ. ज्ञानेंद्र अवस्थी और अन्य संकाय सदस्यों और छात्रों की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए गए।

समझौता ज्ञापन का उद्देश्य दो संस्थानों के बीच अकादमिक सहयोग और अनुसंधान गतिविधियों को बढ़ावा देना है। समझौते में छात्रों और संकाय सदस्यों के लिए संयुक्त अनुसंधान परियोजनाएं, विनिमय कार्यक्रम और कार्यशालाएं शामिल हैं। सहयोग संस्थानों को ज्ञान और संसाधनों को साझा करने में सक्षम करेगा, जिससे दोनों संस्थानों को लाभ होगा।

डॉल्फिन पीजी संस्थान के प्रोफेसर डॉ. ज्ञानेन्द्र अवस्थी ने कहा, ” राजकीय महाविद्यालय, चिन्यालीसौड़ के साथ यह सहयोग हमें अपने शोध और शैक्षणिक गतिविधियों को मजबूत करने में मदद करेगा। यह हमें सक्षम भी बनाएगा। हमारे छात्र और संकाय सदस्य राजकीय महाविद्यालय, चिन्यालीसौड़ के संकाय सदस्यों के अनुभवों और विशेषज्ञता से सीखते हैं।”

राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़, उत्तरकाशी के प्राचार्य प्रो. प्रभात द्विवेदी ने सहयोग पर प्रसन्नता व्यक्त की और कहा, “यह समझौता ज्ञापन हमारे छात्रों और संकाय सदस्यों को डॉल्फिन पीजी संस्थान के साथ सार्थक अनुसंधान गतिविधियों में संलग्न होने के लिए एक मंच प्रदान करेगा। हमें उम्मीद है कि यह सहयोग नए और नवीन शोध विचारों को बढ़ावा देगा जिससे समाज को लाभ होगा।”

समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने से डॉल्फिन पीजी संस्थान और राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ के बीच शैक्षणिक सहयोग और अनुसंधान गतिविधियों के एक नए युग की शुरुआत हुई है।