राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय (रायपुर) देहरादून में संचालित 40 घंटों का व्यक्तित्व विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम नांदी फाउंडेशन महिंद्रा एंड महिंद्रा (एनजीओ) के द्वारा आज सफलतापूर्वक संपादित किया गया।

यह कार्यक्रम दिनांक 2 जनवरी 2023 को नववर्ष की बेला पर हर्षोल्लास के साथ प्रारंभ किया गया था। यह प्रतिदिन 8 घंटे महाविद्यालय में कार्यक्रम की नोडल अधिकारी प्रोफ़ेसर ज्योति खरे के निर्देशन में संचालित किया गया।

इस प्रशिक्षण के दौरान छात्राओं को ईमेल लेखन संप्रेषण कौशल, सॉफ्ट स्किल आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई तथा इससे संबंधित प्रतिदिन रोल मॉडल एवं एक्टिविटीज के द्वारा छात्राओं को सिखाया गया और उनका कौशल विकास एवं व्यक्तित्व विकास किया गया। आज अंतिम दिन स्वस्थ जीवन शैली, महिला सशक्तिकरण, उद्देश्य निर्धारण, बॉडी लैंग्वेज एवं समय प्रबंधन पर छात्राओं द्वारा लघु नाटिका एवं पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन भी दी गई।

सभी छात्राओं द्वारा इस प्रशिक्षण को बहुत उत्साहजनक तरीके से प्रतिभाग किया गया। महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर वंदना शर्मा द्वारा नांदी फाउंडेशन की फैकल्टी श्रीमती नागालिया का धन्यवाद करते हुए कार्यक्रम की नोडल अधिकारी प्रोफेसर ज्योति खरे को कार्यक्रम के सफल संचालन की बधाई दी

उन्होंने छात्राओं के जोश और उनके अनुशासन प्रियता की सराहना की तथा प्रशिक्षण के दौरान किए गए गतिविधियों की पुष्टि एवं उससे प्राप्त लाभ के संबंध में छात्राओं से पूछा तथा भविष्य में और भी इसी तरह के कार्यक्रम सभी छात्राओं को लाभान्वित करने एवं कौशल विकास के लिए आयोजित कर प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित किया ।

कार्यक्रम के अंत में विशिष्ट छात्रा समूह को एवं की लर्नर छात्रा को महाविद्यालय के प्राचार्य द्वारा ट्रॉफी दी गई ।

कार्यक्रम के नोडल अधिकारी प्रोफेसर ज्योति खरे द्वारा प्रशिक्षिका श्रीमती नागालिया एवं उपस्थित सभी प्राध्यापक गण एवं छात्र छात्राओं को धन्यवाद ज्ञापन किया गया ।

इस अवसर पर महाविद्यालय की डॉ दया धर दिक्षित सुश्री रश्मि नौटियाल सुश्री मनीषा सांगवान आदि सभी उपस्थित रहे।