नवल टाइम्स न्यूज़: आज 5 जून 2040 , राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मालदेवता रायपुर देहरादून में नमामि गंगे एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के संयुक्त तत्वाधान में विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया।

विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष में महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर बंदना शर्मा ने छात्र-छात्राओं को संबोधित कर पर्यावरण की सुरक्षा के प्रति जागरूक और सचेत रहने के लिए आह्वान किया और कहा कि इस वर्ष पर्यावरण दिवस की जो थीम है वह प्लास्टिक प्रदूषण के समाधान पर आधारित है ,प्लास्टिक ही हमारे जीवन को सबसे अधिक प्रभावित करता है।

इस अवसर पर छात्रः छात्राओं से महाविद्यालय परिसर मैं सफाई अभियान के साथ पौधे लगाने का काम किया है।

नमामि गंगे एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के सदस्य डॉ सुमन सिंह गुसाई ने पर्यावरण दिवस के महत्व पर जानकारी दी है और कहा है कि इस विशेष दिन को लोग जन सहभागिता के रूप में मनाते हैं और उसका उद्देश्य लोगों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता पैदा करना।

डॉ आशुतोष मिश्रा ने पर्यावरण दिवस पर छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए पर्यावरण की सुरक्षा के बारे में सोचने के लिए कहा और छोटी-छोटी गतिविधियों को अपने जीवन चक्र में शामिल कर अपने दिन की शुरुआत पर्यावरण की सुरक्षा के प्रति समर्पित होकर करें।

इस अवसर पर महाविद्यालय के कई प्राध्यापक डॉ शशिबाला उनियाल,डॉ डीके राठौर, डॉ एस कुमार,डॉ श्रुति चौकियाल, डॉ0 रश्मि नौटियाल, डॉ0 ममता चौहान एवं छात्र छात्राओं में पवन, सक्षम,हिमांशु, शेखर, सचिन, तन्वी, अनमोल कौशल,नेहा ,शिविका, ईशा और कर्मचारियों में सतपाल, बसंत, रोहित, राकेश जोगी आदि उपस्थित थे।