हरिओम सरस्वती पी.जी. कॉलेज धनौरी में एन्टी ड्रग सेल के तत्वावधान में अक्टूबर माह में फ़ोटोग्राफी प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें अजय सैनी , हिमांशु कुमार ने क्रमशः प्रथम , द्वितीय , अर्जुन और मीनाक्षी ने संयुक्त रूप से तृतीय व बिलाल और सलोनी ने सांत्वना स्थान प्राप्त किया ।

आज प्राचार्य महोदय डॉ. आदित्य गौतम  ने टीम सदस्यों के साथ छात्र छात्राओं द्वारा किये जा रहे जन जागरूकता अभियान कार्य का औचक निरीक्षण भी किया।

साथ ही छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए प्राचार्य डॉ. आदित्य ने कहा कि नशा सामाजिक, पारिवारिक और व्यक्तिगत समस्या के रूप में उभरकर आता है। नशे के आदी व्यक्ति को व्यसन मुक्त करने के लिए लगातार कार्य करने की आवश्यकता है। सभी को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना होगा।

Img 20231018 114307

महाविद्यालय की एंटी ड्रग सेल की प्रभारी डॉ.अंजू शर्मा ने बताया कि में क्षेत्र के अनेक गांवों में सेल से जुड़े छात्र-छात्राओं के माध्यम से नशा मुक्ति के लिए जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है , जिसका उद्देश्य निकटवर्ती गाँवों में फैले नशे की लत को दूर करने हेतु अनेक कार्यक्रम आयोजित करना एवं काउंसलिंग द्वारा लोगों को जागरूक किया जाना है।

इसी श्रृंखला में एक फ़ोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन किया जिसमें छात्र-छात्राओं ने एन्टी ड्रग सेल के सभी सदस्यों डॉ. रविन्द्र कुमार , डॉ. मीना नेगी , डॉ. स्वाति , डॉ. मोहित , डॉ. राहुल देव के दिशा-निर्देशन में जन-जागरूकता के अपने अनुभवों को फोटोग्राफी के माध्यम से प्रस्तुत किया।