अभिनव कौशिक, एनटीन्यूज़,हरिद्वार: जनपद हरिद्वार के इंडस्ट्रियल एरिया बहादराबाद स्थित आईटीआई सेंटर में आज आईटीआई के विद्यार्थियों की परीक्षा होनी तय थी.

लेकिन आईटीआई की परीक्षा स्थगित किए जाने  की सूचना पाकर छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा है। छात्रों ने इंडस्ट्री एरिया बहादराबाद स्थित परीक्षा केंद्र के बाहर जमकर हंगामा करते हुए अपने एडमिट कार्ड भी जला दिये।

छात्रों का कहना है कि पिछले 04 सालों से लगातार परीक्षा केंद्रों के चक्कर काट रहे हैं जिसके कारण कई बार हमें अपने काम धंधे छोड़कर आना होता है लेकिन फिर भी हमारी परीक्षा नहीं हो पाती, उन्होंने मांग करते हुए कहा है कि अब सरकार को सभी बच्चों को आईटीआई में पास कर देना चाहिए जिससे बच्चे अपनी आगे की पढ़ाई कर सकें।

वहीं छात्र विशाल कुमार ने बताया कि वह देवबंद जिला सहारनपुर से यहां आईटीआई का एग्जाम देने के लिए आया था लेकिन एग्जाम से कुछ समय पहले ही एग्जाम को रद्द कर दिया गया, उन्होंने कहा कि पिछले 04 सालों से इसी तरह से हमारा बेवकूफ बनाया जा रहा है लेकिन इसका जवाब देने वाला कोई भी नहीं है।

वहीं  इस घटना की सूचना मिलने पर बजरंग दल संगठन के जिला सहसंयोजक इशांत तेजयान व सह सुरक्षा प्रमुख रजत दिवाकर ने मौके पहुँच कर विद्यार्थियों से बातचीत कर उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ चलने की बात कही और कहा कि इस विषय को लेकर शिक्षा अधिकारी से भी बात की जाएगी।

उन्होंने कहा कि अगर छात्रों की समस्या का जल्दी समाधान नहीं किया जाता तो बजरंग दल के पदाधिकारी व कार्यकर्ता विद्यार्थियों के साथ मिलकर एक बड़ा आंदोलन करेंगे।