हरिद्वार, 7 अप्रैल:  इंडिया एलांएस के नेताओं ने प्रैस क्लब में प्रैस वार्ता कर हरिद्वार सीट से कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र रावत के पक्ष में अभियान चलाने का ऐलान किया।

प्रैस वार्ता में शामिल इंडिया एलांएस के घटक दल कांग्रेस, आम आदमी पार्टी व सपा के प्रतिनिधियों ने केंद्र सरकार और भाजपा पर लोकतंत्र और संविधान पर आघात करने, ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स आदि एजेंसियों का दुरूपयोग कर विपक्ष को दबाने का आरोप लगाया। आप नेता नरेश शर्मा ने कहा कि देश में तानाशाही का दौर है।

बेबुनियाद आरोप लगाकर बिना किसी सबूत के जनता द्वारा निर्वाचित मुख्यमंत्रीयों को जेल भेजा जा रहा है। जनता इसका जवाब वोट से देगी। सपा नेता डा.राजेंद्र पाराशर ने कहा कि देश में भय का माहौल है।

सरकार की नीतियों पर सवाल उठाने पर विपक्ष के नेताओं को केंद्रीय एजेसिंयों के माध्यम से डराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियों के खिलाफ पूरा विपक्ष एकजुट होकर मजबूती से लड़ेगा। वरिष्ठ कांग्रेस नेता विकास चैधरी व डा.संजय पालीवाल ने कहा कि भाजपा और केंद्र सरकार संविधान को तोड़ना चाहती है। इसलिए हार सामने देखकर सरकार तानाशाही पर उतर आयी है।

विपक्ष के नेताओं पर दबाव बनाकर भाजपा के पाले में लाया जा रहा है। उन्होंने कहा यह चुनाव लोकतंत्र और संविधान को बचाने का चुनाव है। भाजपा के मंसूबों को कामयाब नहीं हो दिया जाएगा। इस बार चार सौ पार का नारा देने वाली भाजपा अपनी नीतियों के कारण 200 से 250 सीटों पर सिमटने जा रही है और केन्द्र में गठबंधन की सरकार बनना तय है।

प्रैसवार्ता में सपा नेता चंद्रशेखर यादव, लवदत्ता, आप नेता संजय सैनी, हेमा भंडारी, कांग्रेस नेता अशोक शर्मा, प्रदीप चैधरी, जगदीश रावत, संजय अग्रवाल, रविश भटिजा, आप नेता प्रेम सिंह, अनिल राठी, अनिल सती, ममता सिंह, प्रशांत आदि मौजूद रहे।