हरिद्वार:  कल देर शाम आई तेज आंधी के चलते  तूफान से रात 9:30 बजे अंसारी मार्किट में मिल्क पैलेस के बराबर में मस्जिद के सामने विशालकाय पीपल का पेड़ गिरने से कई व्यक्ति दब गए। जिलाधिकारी महोदय की देखरेख में रात लोगों को निकाला गया। कई लोगों की हालत गंभीर। रात 2:00 बजे तक लोगों को निकाला गया।

बता दें कि हरिद्वार के ज्वालापुर स्थित अंसारी मार्केट के निकट करीब 100 साल पुराने एक पीपल का पेड़ उखड़ कर मकान पर गिर गया।

पीपल के पेड़ के नीचे बारिश से बचने के लिए खड़े लोग भी पेड़ के नीचे दब गए जिसके चलते एक बालक की मौत हो गई जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए वहीं पेड़ के नीचे पड़े करीब दर्जनभर वाहन भी पेड़ के नीचे दब कर क्षत-विक्षत हो गए।

मृतक बालक को 3 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद पेड़ काटकर निकाला गया और उसको जिला चिकित्सालय ले जाया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई वहीं घायलों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया एक घायल की स्थिति गंभीर देखते हुए उसे एम्स ऋषिकेश किया गया है ।

वहीं आंधी तूफान के चलते हरिद्वार के चमगादर टापू क्षेत्र में भी पेड़ गिरने से हरिद्वार घूमने आए सोनीपत हरियाणा के एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई ।

अधिक जानकारी देते हुए हरिद्वार के एसपी सिटी अजय सिंह ने बताया कि हरिद्वार के ज्वालापुर स्थित कटहरा बाजार में पीपल का पेड़ गिरने से कई लोगों के दबे होने की सूचना दी जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने 3 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जिसमें सभी लोगों का सकुशल रेस्क्यू किया गया है इसी के साथ हरिद्वार के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि पेड़ गिरने से हरिद्वार के चमगादर टापू के पास सोनीपत से आए एक युवक की मृत्यु हो गई है।

वही देर रात मिली जानकारी के अनुसार हरिद्वार में आए आंधी तूफान से 2 लोगों की मृत्यु हुई है जिसमें ज्वालापुर घटना में एक बच्चे की मृत्यु हुई है जिसका नाम मुनीर है उम्र 10 वहीं जिन तीन युवकों को सकुशल रेस्क्यू किया है और जिनका जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है उनका नाम इरफान, समीर , हर्ष चोपड़ा है ।