हरिद्वार:  एक फर्जी भर्ती सेंटर का भंडाफोड़ करने के बाद पुलिस ने एक और ऐसे ही गिरोह का खुलासा किया है। गिरोह बेरोजगार युवाओं को नौकरी के सपने दिखाकर ठगने का काम कर रहा था।
लक्सर कोतवाली पुलिस ने एक और फर्जी भर्ती सेंटर का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस मामले में फर्जी भर्ती सेंटर के मास्टरमाइंड समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने आज लक्सर कोतवाली में पत्रकारों के समक्ष खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों के नाम विपिन और शाकिब हैं। गिरोह का मास्टरमाइंड विपिन एमएससी पास है और वो बेरोजगारों से नौकरी के नाम पर ठगी करता है।

स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि 4 दिन पहले लक्सर के हबीबपुर कुड़ी गांव निवासी युवक ने नौकरी के नाम पर बीस हजार रुपये की ठगी का मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने गंभीरता दिखाते हुए कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया।

जांच में सामने आया कि कुछ लोग फर्जी भर्ती सेंटर चलाकर बेरोजगारों को ठगते हैं। इस मामले में सहारनपुर से शाकिब और हरिद्वार से विपिन नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया गया। लोगों को ठगने के लिए इन्होंने सहारनपुर जगजीतपुर, रुड़की और देहरादून में ऑफिस भी खोले हैं।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से फर्जी नियुक्ति पत्र, कंप्यूटर, लैपटॉप और कई शैक्षणिक प्रमाण पत्र व अन्य कई सामान बरामद किया है। उन्होंने बताया कि इनके गिरोह से कई और लोग भी जुड़े हो सकते हैं जिसकी बारीकी से जांच की जा रही है। एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि ये लोग पहले गांव और कस्बों ने नौकरी लगवाने के पोस्टर लगवाते थे। इसके लिए जरिए ही बेरोजगार युवा उनसे संपर्क करते हैं। इसके बाद इनकी ठगी का खेल शुरू होता है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर उनका चालान कर दिया है।