हरिद्वार 4-5-240 :हरिद्वार के मध्य स्थित प्रेम हॉस्पिटल सुपर स्पेशलिटी एवं ट्रॉमा सेंटर में कार्डिक -मधुमेह ,मेडिसन विशेषज्ञ डॉ मोहित वर्मा को भारत सरकार के कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय और विश्व मानव संरक्षण आयोग ने भारत गौरव रत्न श्रीसम्मान से पुरस्कृत किया है।

यह सम्मान कार्डिक- डायबिटोलॉजिस्ट और मेडिसन विशेषज्ञ के रूप में उत्कृष्ट , और सामाजिक कार्य करने के लिए प्रदान किया गया है। सम्मान से चिकित्सको में प्रसन्नता है।

रेडियोलॉजिस्ट डॉ शौर्य शर्मा ने चिकित्सा के क्षेत्र में अवार्ड मिलने पर डॉ मोहित वर्मा को बधाई दी और आयोग का आभार व्यक्त किया । उन्होंने कहा सोशल कार्य करने वालो के लिए यह अवार्ड प्रेरणा के रूप में कार्य करेगा।

पुरस्कार मिलने से अभिभूत डॉ मोहित वर्मा ने बताया मौजूदा लाइफ स्टाइल , खान पान और स्वास्थ्य के प्रति उदासीनता के कारण अधिकांश लोग मधुमेह जैसी बीमारी की चपेट में हैं। ह्रदय ,किडनी और आंखों की रोशनी पर इसका असर पड़ता है।

इसके अलावा सैक्स और शारिरिक क्षमता बहुत कमजोर हो जाती है। शुरुआती दौर में सांस फूलना, कोलेस्ट्रॉल बढ़ना, अत्यधिक पेशाब आना , अचानक वजन कम होना, हाथ पैर में सूनापन झनझनाहट या हमेशा दर्द का अनुभव होना मधुमेह के लक्षण हो सकते हैं। सही समय पर एक्सपर्ट चिकित्सक का परामर्श और उपचार से इसका निदान सम्भव हो सकता है।

भारत गौरव रत्न श्री पुरस्कार परिषद एक ऐसा मंच है। जो सामाजिक उत्थान और राष्ट्र -निर्माण के अलग अलग क्षेत्र में कार्यरत उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले महानुभावों को उनके समपर्णभाव के प्रति प्रतिभाओ का सम्मान करता है।