हरिद्वार: जनपद हरिद्वार के रूड़की के सिविल होस्पिटल में कार्यरत सैंकड़ो एनआरएचएम कर्मियों के सुबह सवेरे अस्पताल परिसर में जोरदार नारेबाजी करते हुए सीएम की दस हज़ार की घोषणा की प्रतिलिपि को आग के हवाले कर दिया।

एनआरएचएम कर्मियों का आरोप है कि 2021 में कोविड काल के समय राज्य स्थापना दिवस पर प्रदेश के मुख्यमंन्त्री ने सभी कर्मचारियों को उत्कृष्ट कार्य करने पर दस दस हज़ार देने की घोषणा की थी जिसका इन कार्मिकों को एक सहमति पत्र भी जारी किया गया था लेकिन एक साल से अधिक का समय बीत चुका है अभी तक भी यह धनराशि कर्मचारियों को नहीं मिल पाई है। जिससे एनआर एच एम कर्मचारियों में भारी रोष है।

एनआरएचएम कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंन्त्री द्वारा एक साल पूर्व सभी एनआरएचएम कर्मचारियों को दस दस हज़ार की घोषणा की थी जो आज तक भी पूरी नहीं हो पाई है।

उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी दर्जनों मांगें लंबित हैं जिन पर प्रदेश सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है ।उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि वह सीएम की घोषणा का सहमति पत्र की प्रतिलिपि शासन के समक्ष भी फूकेंगे।

इस दौरान एनआरएचएम कर्मचारी यूनियन के सचिव अंकुर सैनी,जगजीवन राम,मीडिया प्रभारी देवी लाल, उपाध्यक्ष संजय चौहान,मीनी राणा,फरजाना,प्रीति डंगवाल, विजय दत्त,नीतू बिष्ट,अमित दयार, कविता, नसीमा,विजय यादव,विनोद सिंह, प्रदीप जोशी,प्रदीप नेगी, अफ़ज़ल, यशवंत,हिमांशु राणा, विश्वदीप,अंकित सैनी, रामकेश गुप्ता और कुलबीर कैंथुरा आदि मौजूद रहे।