हरिद्वार:  चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करते समय रेलवे ट्रैक पर गिरे यात्री की जान बचाने वाली जीआरपी की महिला कांस्टेबल उमा को पुरस्कृत किया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक रेलवे सरिता डोभाल ने महिला कांस्टेबल के साहस की प्रशंसा करते हुए उसे पुरस्कृत किए जाने की बात कही है।

बता दें रविवार दोपहर 2 बजकर 46 मिनट पर कोलकाता से जम्मूतवी जाने वाली 13151 एक्सप्रेस ट्रेन लक्सर के प्लेटफॉर्म संख्या चार से रवाना हुई थी।

ट्रेन जब प्लेटफॉर्म पर रुकी थी, तब ट्रेन में यात्रा कर रहा एक यात्री खाने का सामान लेने के लिए उतरा था। ट्रेन जब चलने लगी तो यात्री दौड़कर आया और चलती ट्रेन में चढ़ने लगा। लेकिन तब तक ट्रेन की गति बढ़ जाने पर उसका संतुलन बिगड़ गया।

यात्री ट्रेन के पायदान से फिसलकर ट्रेन और रेलवे प्लेटफॉर्म के बीच गिर गया था। इस दौरान प्लेटफॉर्म पर मौजूद जीआरपी की महिला कांस्टेबल उमा की नजर यात्री पर पड़ी। उमा तुरंत उधर दौड़ी और साहस दिखाते हुए सूझबूझ से यात्री के दोनों हाथ पकड़कर ट्रेन के गुजरने तक उस शख्स को ऐसे ही पकड़े रही।

उमा ने साहस के साथ सूझबूझ भी दिखाई और यात्री को ट्रेन के नीचे आने से बचाया , अन्यथा उसकी जान जा सकती थी।

महिला कांस्टेबल ट्रेन के गुजरने तक उस शख्स को ऐसे ही पकड़े रही। कुछ क्षणों के बाद ट्रेन के प्लेटफॉर्म से गुजरने के बाद यात्री को रेलवे ट्रैक से निकाला गया। जिससे यात्री की जान बच गई।

पुलिस अधीक्षक रेलवे सरिता डोभाल ने महिला कांस्टेबल उमा के साहस एवं बहादुरी की प्रशंसा करते हुए उसे पुरस्कृत किए जाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि महिला कांस्टेबल ने जिस बहादुरी के साथ ट्रेन से नीचे गिरे यात्री की जान बचाई है। वो बेमिसाल है। इसके साहसपूर्ण कार्य के लिए उसे पुरस्कार दिया जाएगा।

 

हरिद्वार: चलती ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंसे यात्री की महिला कांस्टेबल ने बचायी जान, देखें वीडियो