संजीव शर्मा, नवल टाइम्स न्यूज़, हरिद्वार:  भगत सिंह चौक से सेक्टर 2 बैरियर के बीच हजारीबाग स्थित कबाड़ के गोदाम में आग लग गई।

बता दें कि बीती दिवाली पर वहीं स्थित अन्य गोदाम में भयंकर रूप से आग लग गई थी जिससे काफी नुकसान हुआ साथ ही पड़ोस में रहने वाले घरों में भी आज की लपटों ने बहुत भारी नुकसान किया था।

उस समय भी प्रशासन से और गोदाम के मालिक से इस गलत तरीके से चल रहे गोदाम को लेकर कहा गया था कि स्थानीय लोगों के बीच मकान के बीच इस तरह के गोदाम को बंद कर जाए मगर  कोई कार्यवाही नहीं हुई।

वीडियो में भी साफ देखा जा सकता है कि यह कबाड़ का गोदाम जिसमें की काफी मात्रा में प्लास्टिक और गत्ते का सामान भरा हुआ है कितने बड़े एरिया में फैला हुआ है । अगर यह आग पिछली दिवाली वाली घटना की तरह अनियंत्रित रुप से फैल जाती तो बहुत ज्यादा भीषण दुर्घटना हो सकती थी।

बस इस बार यह अच्छा रहा की कोई भीषण दुर्घटना घटने से बच गई अन्यथा गोदाम का मकानों के बीच स्थित होने से कोई बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती थी।

मगर इस आग से आसपास के लोगों के घरों में धुआं भर गया और उनको कठिनाई आई जो की बहुत बड़ी घटना में तब्दील हो सकती थी।

वहीं आसपास के लोगों में इस बात को लेकर बहुत ज्यादा आक्रोश है कि उन्होंने कई बार इसको लेकर आवाज भी उठाई है और इस गोदाम को हटाने की बात भी करी गई थी मगर उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

पिछली बार लगी आग की घटना पर भी नवल टाइम्स न्यूज़ ने प्रमुखता से बात को उठाया था और प्रशासन का ध्यान भी समाचार के माध्यम से इस घटना की ओर आकर्षित कर कोई उचित कार्रवाई करने की मांग रखी थी।

क्योंकि एक तो रेजिडेंशियल एरिया में इस तरह के गोदाम के होने से भारी दुर्घटनाओं की संभावना बनी रहती है दूसरा पर्यावरण को भी इससे काफी नुकसान पहुंचता है ।

मकानों के मध्य इस प्रकार के बड़े गोदाम का होना बहुत भारी दुर्घटना को अंजाम दे सकता है और उसको तुरंत यहां से हटाया जान आवश्यक हो जाता है।

अब देखना यह है कि इस घटना में क्या प्रशासन और गोदाम स्वामी कोई कदम उठाते हैं या फिर से एक नई घटना का इंतजार करना होगा।

वही गोदाम स्वामी ओमकार जैन से बात करने पर उन्होंने आश्वासन दिया कि वह जल्दी ही इस गोदाम को खाली करवा रहे हैं और आगे से गोदाम को किराए पर नहीं दिया जाएगा।