हरिद्वार: युवा तीर्थ पुरोहितों ने शुक्रवार को हरकी पौड़ी के निकट रामघाट पर इजराइल का समर्थन करते हुए, वहां हमास के हमले में मारे गए निरपराध नागरिकों की मृत आत्माओं की शांति वा मोक्ष के लिए मां गगा से प्रार्थना व दीप दान किया।

इस अवसर पर तीर्थ पुरोहित उज्ज्वल पंडित ने कहा कि जिस प्रकार से हमास के आतंकियों द्वारा इजराइल के निरपराध नागरिकों की जघन्य हत्याएं की गई।

मानवीय मूल्यों को तार तार करते हुए इजराइल पर हमला किया गया है, वह क्षमा योग्य नहीं हैं। उन्होंने गंगा जी से इजराइल को शक्ति मिलने और हमास का सर्वनाश होने की प्रार्थना की।

तीर्थ पुरोहित सुमित श्रीकुंज व रोहित सिखौला ने कहा कि जो लोग हमास का समर्थन कर रहे हैं वो मानवता के विरोधी हैं। ऐसे लोग आतंकवाद का समर्थन कर विश्व में आशांति चाहते हैं। जबकि सभी लोगों को इजराइल का समर्थन करना चाहिए, जिससे हमास जैसी राक्षसी शक्तियों का सर्वनाश हो सके।

दीपांशु पुरी एवं आकाश ने कहा कि भारत का हर नागरिक इजराइल के साथ खड़ा हैं और भगवती गंगा जी से इजराइल का समर्थन करने वाले हर देश व नागरिक को शक्ति दें।

हमास द्वारा किया गया हमला मानवता को शर्मशार करने वाला है। कहाकि बच्चों के गले काट दिए गए, महिलाओं के साथ बलात्कार कर हत्याएं की गई। तीन हजार से ज्यादा इजराइली नागरिकों को मार दिया गया। जो युद्ध के मानवाधिकार नियमों का भी उल्नघन हैं।

इस अवसर पर सन्नी पंवार, चिन्मय पंडित, प्रणब सिखौला मदन मुखिया, सुनील पंडित, राजकुमार शर्मा, लोकेश शर्मा, आकाश शर्मा, श्रेय शास्त्री, शांतनु शर्मा, शंकर जोशी, मनीष जोशी, पप्पू शर्मा, मदन बाबा आदि मौजूद रहे।