रुद्रपुर में धर्म के आधार पर मुस्लिम कॉलोनी काटे जाने के मामले के  संज्ञान में आने के बाद कुमाऊं परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक डॉ. नीलेश आनंद भरणे से संज्ञान लेते हुए मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

डॉ० नीलेश ने सोमवार को जनपद के एसएसपी कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि इस मामले की जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया जाएगा।

बताते चलें कि उत्तराखंड में जनसांख्यिकी में बदलाव पर तेज हुई चर्चाओं के बीच राज्य के सीमावर्ती ऊधमसिंह नगर जनपद में मुस्लिम धर्म विशेष के लिए कालोनी बनाई जा रही है। चिंताजनक बात यह भी है कि इसका प्रचार न केवल स्थानीय तौर पर बल्कि उत्तर प्रदेश के बहेड़ी व रामपुर के बिलासपुर में बकायदा बैनर व पोस्टर लगाकर तथा पंफलेट बांटकर किया जा रहा है।

इस प्रकार चिंताजनक बात यह भी है कि बाहरी राज्य के लोगों के मुस्लिम लोगों से उत्तराखंड में आकर बसने को कहा जा रहा है।

पोस्टरों पर लिखा गया है, ‘लालपुर-रुद्रपुर में पहली बार मुस्लिम कालोनी, आसान मासिक किस्तों में, 50 वर्ग गज का प्लाट मात्र 2.50 लाख रुपए में।’ पोस्टरों पर जनता इंटर कॉलेज के निकट होटल कॉर्बेट इन, रुद्रपुर का पता और दो मोबाइल नंबर भी लिखे गए हैं।

एसपी क्राइम मिथिलेश सिंह ने इस पर कहा कि मामल की जांच कराई जाएगी और रिपोर्ट के आधार पर कालोनाइजर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं, डीडीए उपाध्यक्ष हरीश चंद्र कांडपाल का कहना है कि संप्रदाय विशेष के नाम पर कालोनी व प्लाटिंग का किसी को अधिकार नहीं है। किसी को ऐसी अनुमति भी नहीं दी गई है।