जीतिन चावला एनटीन्यूज़: आज दिनांक 22 दिसंबर 2021 को वीर शहीद केसरी चंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डाकपत्थर में प्राचार्य डॉक्टर जी आर सेमवाल की अध्यक्षता में व नोडल अधिकारी डॉ आर पी बडोनी के नेतृत्व में नमामि गंगे व जल मंत्रालय भारत सरकार के अंतर्गत जन जागरूकता अभियान संपन्न किया गया

आज का आयोजन रेनबो चिल्ड्रंस एकेडमी स्कूल बाड़वाला में जाकर छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों से संपर्क कर गंगा उत्सव, गंगा व पर्यावरण की स्वच्छता का संदेश पहुंचाया। स्कूल के छात्र छात्राओं ने अभियान में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया, जिसमें कविताओं एवं भाषण के माध्यम से गंगा की स्वच्छता का संदेश जनमानस तक पहुंचाया गया।

स्कूल के कक्षा नौ के छात्र विवेक नेगी ने गंगा नदी पर कविता की सुंदर प्रस्तुति दी जिस पर उन्हें नोडल अधिकारी द्वारा ₹100 पारितोषिक देकर सम्मानित किया गया ।

नोडल अधिकारी डॉ आर पी बडोनी द्वारा समस्त छात्र छात्राओं को गंगा की पवित्रता एवं निर्मलता को बनाए रखने के लिए संवेदनशील होने का संदेश दिया गया।

उन्होंने कहां गंगा को मां का दर्जा दिया गया है एवं इसकी स्वच्छता निर्मलता हम पवित्रता बनाए रखने की जिम्मेदारी समस्त जनमानस की है।

वैज्ञानिक तौर पर समझा जाए तो जल ही जीवन है, और अगर धार्मिक भाव से समझा जाए तो गंगा तन और मन का शुद्धीकरण का स्रोत माना गया है। इन्हीं संदेशों के साथ समस्त छात्र छात्राओं ने गंगा की स्वच्छता की शपथ ली।