शराब पीकर कुर्सी पर बेसुध हालत में बैठी थी शिक्षिका, बीईओ ने एसपी को फोन कर बुलवाया 2 महिला आरक्षक, अस्पताल में कराए गए मुलाहिजा में शिक्षिका के एल्कोहलिक होने की हुई पुष्टि, डीईओ को कार्रवाई के लिए बीईओ ने लिखा पत्र

शिक्षा विभाग से यूं तो आए दिन शिक्षकों द्वारा शराब पीकर स्कूल आने की खबरें आती हैं, लेकिन इस बार जशपुर जिले में एक शिक्षिका शराब पीकर स्कूल पहुंच गई। निरीक्षण करने बीईओ पहुंचे तो वह क्लास में कुर्सी पर बैठी थी और बच्चे हो-हल्ला कर रहे थे।

बीईओ जब शिक्षिका (Teacher) के नजदीक पहुंचे तो उसके मुंह से शराब की महक आई। यह देख बीईओ (BEO) ने एसपी को फोन कर मौके पर 2 महिला आरक्षक को बुलवाया। इसके बाद शिक्षिका को मेडिकल के लिए ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने शिक्षिका के एल्कोहलिक होने की पुष्टि की।

बीईओ ने आगे की कार्रवाई के लिए डीईओ को पत्र भेजा है। वहीं स्कूल की प्रधानपाठिका ने बताया कि शिक्षिका रोज शराब के नशे में ही स्कूल आती है।

मामला छत्तीसगढ़ के जशपुर से लगे ग्राम टिकैतगंज प्राइमरी स्कूल का है। यहां जगपति भगत शिक्षिका के पद पर पदस्थ है। अन्य दिनों की तरह गुरुवार को भी वह शराब पीकर स्कूल पहुंची थी। इधर जशपुर बीईओ एमजेडयू सिद्दीकी स्कूलों के निरीक्षण पर निकले थे। निरीक्षण के दौरान वे टिकैतगंज प्राइमरी स्कूल पहुंच गए।
यहां उन्होंने देखा कि एक शिक्षिका आरती बाई क्लास में बच्चों को पढ़ा रही है जबकि दूसरी जगपति भगत कक्षा में कुर्सी पर बेसुध हालत में बैठी हुई है।
जब वे शिक्षिका जगपति के पास गए तो शराब की महक आई। यह देखते ही उन्होंने एएसपी प्रतीक्षा पांडेय को फोन कर पूरी बात बताई। इसके बाद एएसपी ने थाने से 2 महिला कांस्टेबल को भेजकर शिक्षिका का मुलाहिजा कराया।
बीईओ ने जब टिकैतगंज प्राइमरी स्कूल की प्रधानपाठिका आरती बाई से शिक्षिका के संबंध में पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह रोज शराब पीकर आती है। हालांकि वह बच्चों को पढ़ाती है लेकिन नशे में।