• Government Post Graduate College Maldevta Raipur released the first priority list for admission

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मालदेवता रायपुर में सत्र 2023-24 हेतु प्रथम वरीयता सूची दिनांक 11जुलाई को जारी कर दी गई ।

इस आशय की सूचना देते हुए महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर वंदना शर्मा ने कहा कि ग्रीष्मावकाश के पश्चात दिनांक 11 जुलाई को महाविद्यालय में प्रवेश समिति की बैठक आयोजित की गई तथा सभी से विचार विमर्श के पश्चात दिनांक 11 जुलाई को ही प्रथम वरिष्ठता सूची जारी करने के निर्देश दिए गये।

उन्होंने कहा कि प्रवेश प्रक्रिया को तेज गति से संपन्न किया जाएगा जिससे छात्र-छात्राओं को अध्ययन अध्यापन के लिए पर्याप्त समय मिल सके । प्रो o शर्मा ने कहा कि महाविद्यालय में काउंसलिंग कमिटी, प्रवेश समिति , के साथ पूछताछ केंद्र भी बनाए गए हैं। जिससे छात्र छात्राओं को प्रवेश में किसी प्रकार की असुविधा ना हो।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति को सुचारू रुप से लागू करने के लिए महाविद्यालय की वेबसाइट पर समस्त जानकारियां दी गई है साथ ही एंटी रैगिंग के फार्म, तथा 75% उपस्थिति का शपथ पत्र भी छात्र-छात्राओं को प्रस्तुत करना है।

इस अवसर पर ऑनलाइन प्रवेश प्रभारी डॉक्टर दयाधर दीक्षित ने बताया कि स्नातक स्तर पर महाविद्यालय की कला संकाय में कुल 300 बीएससी बायो ग्रुप में 60 बीएससी मैथ्स ग्रुप में 60 बीकॉम में 180 तथा बीएससी होम साइंस में 60 प्रवेश होने हैं। इस प्रकार स्नातक स्तर पर प्रथम सेमेस्टर में महाविद्यालय में कुल 660 पर प्रवेश होने हैं ।

डॉ दीक्षित ने बताया कि बीए प्रथम सेमेस्टर हेतु 300 बीकॉम प्रथम सेमेस्टर हेतु 149 बीएससी मैथ्स ग्रुप हेतु 56 होम साइंस हेतु 10 तथा बीएससी बायो ग्रुप हेतु 63 छात्र-छात्राओं की सूची जारी की गई है जिसमें सामान्य वर्ग हेतु मेरिट इंडेक्स बीए प्रथम सेमेस्टर के लिए 820 बीकॉम प्रथम सेमेस्टर के लिए 734 बीएससी बायो ग्रुप के लिए 940 तथा बीएससी गणित वर्ग के लिए 974 है डॉ दीक्षित ने बताया कि प्रथम वरीयता सूची में प्रवेश लेने की अंतिम तिथि 15 जुलाई रखी गई है।

उसके पश्चात नई वरीयता सूची जारी करके वरीयता सूची में नीचे के छात्र-छात्राओं को प्रवेश का अवसर प्रदान किया जाएगा।

इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्य वंदना शर्मा ने समस्त कक्षाओं के प्रवेश प्रभारी सहित महाविद्यालय में प्रवेश लेने वाले समस्त छात्र छात्राओं को शुभकामना प्रेषित की।

BA I SEM I Meri List

B.Sc PCM – 1st Semester

B.Sc Home Science – 1st Semester

B.Sc CBZ – 1st Semester

B Com I SEM I Meri List

 

यह भी पढ़े:–

हरिद्वार फिर हुआ जलमग्न, एक ही वीडियो में देखिये विभिन्न क्षेत्रों की स्थिति

हरिद्वार: नेहा की तत्परता से टला बड़ा हादसा, भगत सिंह चौक के पास रेलवे ट्रैक पर गिरा बिजली का तार