दिनांक 14/08/2024 को इंदर सिंह रावत राजकीय महाविद्यालय पौखाल टिहरी गढ़वाल में प्राचार्य डॉ. ए.एन. सिंह की अध्यक्षता में, राष्ट्रीय सेवा योजना ईकाई के तत्वावधान में एक दिवसीय नियमित शिविर लगाया और साथ ही “हर घर तिरंगा अभियान” के तहत तिंरगा कैनवास, नशा मुक्ति कार्यक्रम, विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

प्राचार्य डॉ. ए.एन. सिंह ने कार्यक्रम का शुभारंभ स्वतन्त्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित कर किया। तत्पश्चात उन्होने विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस पर संबोधित करते हुए कहा कि यह सर्वविदित है कि देश का विभाजन किसी विभीषिका से कम नहीं था।

भारत के लाखों लोगों ने बलिदान देकर आजादी प्राप्त की थी। देश के इस भौगोलिक बंटवारे ने देश के लोगों को सामाजिक, सांस्कृतिक, आर्थिक तथा मानसिक रूप से झकझोर दिया था। यह दिवस हमें न सिर्फ भेद-भाव, वैमनस्य एवं दुर्भावना को खत्म करने की याद दिलाता है, बल्कि इससे एकता, सामाजिक सद्भाव और मानव सशक्तिकरण की प्रेरणा देता है।

तत्पश्चात राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अंधरूति शाह ने तिरंगा कैनवास कार्यक्रम अयोजित कराया।

राष्ट्रीय सेवा योजना ईकाई के एक दिवसीय नियमित शिविर के दौरान स्वयंसेवियों ने महाविद्यालय प्रांगण, तिरंगा स्थान व फूलों की क्यारियों की साफ सफाई की और एकत्रित कूड़े का निस्तारण किया।

इस दौरान नशा मुक्ति अभियान के अंतर्गत संयोजक डॉ. बी.आर. भद्री द्वारा विद्यार्थियों से कार्यशाला अयोजित कर नशे से दूर रहने की अपील की और नशा मुक्ति शपथ ग्रहण कराई। कार्यक्रम के अंत में सभी स्वयंसेवियों ने अल्पहार भी ग्रहण किया।

इस अवसर पर महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. ए.एन. सिंह, सहा. प्राध्यापक डॉ. अंधरूती शाह, डॉ. बी. आर. बद्री, डा. अनुरोध प्रभाकर, डॉ. श्याम कुमार, डॉ. के. एल. गुप्ता व शिक्षणेत्तर कर्मचारीगण एवं छात्र छात्राएं उपस्थित रहें।