आज दिनांक 25 अक्टूबर 2024 को उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में स्थित उपाधि महाविद्यालय पीलीभीत में आयोजित दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी के समापन दिवस पर राजकीय महिला महाविद्यालय के वाणिज्य विभाग के प्राध्यापक डॉ0 पी0 एस0 नेगी को वाणिज्य गौरव सम्मान प्रदान करके सम्मानित किया गया।

संगोष्ठी के आयोजन सचिव डॉ0 अमित कुमार ने बताया कि उत्तराखंड राज्य के एकमात्र राजकीय महिला महाविद्यालय हल्द्वानी में वाणिज्य संकाय में बीकॉम ऑनर्स की स्थापना से लेकर वर्तमान तक इस क्षेत्र में पठन-पाठन के साथ ही विद्यार्थियों के संपूर्ण व्यक्तित्व विकास के क्षेत्र में डॉ0 नेगी द्वारा अनेक उल्लेखनीय कार्य किए गए हैं।

छात्राओं के विश्वविद्यालय की वरीयता सूची में स्थान प्राप्त करने से लेकर , विश्वविद्यालय के मूल्यांकन कार्य में सह-समन्वयक की भूमिका निभाने के साथ ही उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के केंद्र समन्वयक के रूप में इन्होंने अपना विशिष्ट योगदान दिया है।

पूर्व में भी डॉ0 नेगी को भारत सरकार के एमएसएमई विभाग में पंजीकृत संस्थाओं द्वारा अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किए जाने के फलस्वरुप सम्मानित किया गया है।

उन्होंने बताया कि डॉ0 नेगी ने नई शिक्षा नीति के अंतर्गत वाणिज्य के विद्यार्थियों के लिए पुस्तकें भी लिखी हैं।

डॉ0 पी0 एस0 नेगी को वाणिज्य गौरव सम्मान मिलने पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो0 ए0के0 श्रीवास्तव सहित वाणिज्य विभाग के प्रभारी डॉ0 दिनेश जोशी, डॉ0 रेखा जोशी, डॉ0 रितुराज पंत, डॉ0 दिनेश चंद्र, डॉ0 मंजरी चौधरी मालिक, डॉ0 रुचि रजवार सहित अन्य शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने शुभकामनाएं प्रेषित की।