राजकीय महाविद्यालय अगरोड़ा, टिहरी गढ़वाल मे प्रभारी प्राचार्य डॉ० अजय कुमार सिंह के अध्यक्षता में राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती सुमन के दिशा निर्देशन मे राष्ट्रीय सेवा योजना स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय सभागार में एक संगोष्ठी का भी आयोजन किया गया प्रभारी प्राचार्य डॉ० सिंह ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए स्वयंसेवियों को निस्वार्थ भाव से समाज सेवा करने के लिए प्रेरित किया गया।

कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती सुमन ने स्वयंसेवकों को स्वच्छता, पर्यावरण, जल तथा ऊर्जा संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अपना योगदान देने के लिए कहा गया। विशिष्ट अतिथि अभिभावक संघ के अध्यक्ष श्री प्रेम सिंह सजवाण ने सभी स्वयंसेवकों को पठन पाठन के साथ-साथ समाज एवं राष्ट्र सेवा करने के लिए प्रेरित किया गया।

मुख्य वक्ता के रूप मे डॉ० प्रमोद सिंह द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना के महत्व पर विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। डॉ० भारत गिरी गोसाई ने मुख्य वक्ता के रूप में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्थापना के उद्देश्यों, कार्यक्रम शिविरो तथा A, B तथा C प्रमाण पत्रों के महत्व के बारे में स्वयंसेवकों को अवगत कराया।

इस अवसर पर महाविद्यालय परिसर में एक दिवसीय शिविर का भी आयोजन किया गया जिसके तहत परिसर में स्वच्छता अभियान चलाकर प्लास्टिक तथा कूड़ा एकत्रित कर उसका निस्तारण भी किया गया।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए डॉ० बिशन लाल ने सभी स्वयंसेवियों, अतिथियों एवं प्राध्यापकों का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान कार्यक्रम मे महाविद्यालय की समस्त प्राध्यापक, कर्मचारीवर्ग एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।