उच्च शिक्षा विभाग उत्तराखंड एवं भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान अहमदाबाद के सहयोग से राजकीय महाविद्यालय पाबौ, पौड़ी गढ़वाल परिसर में स्थापित देवभूमि उद्यमिता विकास केंद्र में 12 दिवसीय उद्यमिता विकास कार्यक्रम के चतुर्थ दिवस पर महाविद्यालय के प्राचार्य एवं संरक्षक प्रोफेसर सत्य प्रकाश शर्मा ने अपने सम्बोधन में सभी छात्रों को प्रेरित करते हुए कहा कि हमे बाजार की मांग के हिसाब से स्थानीय उत्पादों की पहचान करनी चाहिए।

जिसको हम भविष्य मे एक अच्छे उद्यम की स्थापना कर सके एवं एक उपलब्धि प्रेरक समाज में बन सकें।उद्यमिता विकास कार्यक्रम में हुए लेक्चर को मत्वपूर्ण बताया ।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में मुख्य अतिथि /मुख्य वक्ता / भरसार यूनिवर्सिटी से Horticulture विभाग मे वैज्ञानिक डॉ० अंशुमान सिंह ने उपलब्धि प्रेरणा प्रशिक्षण पर फसलों को लगाने से पहले मृदा का स्वास्थ्य , रंगीन शिमला मिर्च , टमाटर की खेती , पर्टेक्टिड क्रॉप , कीवी की फसलों बुरांस का जूस की फसल किस तरह से उगानी है आदि के बारे विस्तार से छात्रों को बताया ।

किस तरह से किया जाता इस उपरोक्त फसलों को उगाना है । इसकी महत्व पूर्ण जानकारी प्रदान की ।

महाविद्यालय में देवभूमि उद्यमिता योजना के नोडल अधिकारी एवं मेंटर डॉ० गणेश चंद ने कार्यक्रम का सफल संचालन करते हुए सभी अतिथियों का धन्यवाद एव आभार ब्यक्त किया ।

चतुर्थ दिवस के उद्यमिता विकास कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं के साथ-साथ स्थानीय उद्यमियों, गणमान्य व्यक्तियों, समाज सेवको, जनप्रतिनिधियों, प्राध्यापको, ऑफिस स्टाप आदि ने बढ़-चढ़कर कर प्रतिभाग किया और उद्यमिता से संबंधित अपने आइडिया भी शेयर किये।

उद्यमिता विकास कार्यक्रम में EDII से मास्टर ट्रैनर साधु कल्पना,महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ० तनुजा रावत ,डॉ. मुकेश शाह, डॉ० सुनीता चौहान, डॉ० सरिता , डॉ० जयप्रकाश पँवार एवं कार्यालय अध्यक्ष श्री महेश सिंह , बिजेंद्र बिष्ट , श्रीमती सोनी देवी एवं अनुराधा आदि ने विशेष सहयोग दिया।