नवल टाइम्स न्यूज़: क्राइस्ट एकेडमी की स्कूल बस जब स्कूल की छूट्टी के बाद बच्चों को लेकर गोपेश्वर की ओर आ रही थी, अचानक स्कूल बस में आग लगने से धुंआ निकलने लगा। और बस में सवार बच्चे चीखने चिल्लाने लगे। इसी बीच यहां से गुजर रहे पुलिस उपाधीक्षक कर्णप्रयाग ने मौके पर पहुंचकर बच्चों को सकुशल बाहर निकाला।

घटना उस वक्त की है जब क्राइस्ट एकेटमी के बच्चे छूट्टी के बाद स्कूल बस से अपने-अपने घरों को लौट रहे थे कि अचानक हल्दापानी के पास बस से आग लगने से धंुआ निकलने लगा और बच्चों का दम घुटने लगा जिससे बच्चे खबरा कर बस के अंदर चीखने-चिल्लाने लगे। इसी बीच गोपेश्वर से कर्णप्रयाग की ओर जा रहे पुलिस उपाधीक्षक अमित सैनी ने अपना वाहन में सवार सभी 30 बच्चों को सकुशल बाहर निकाला।

जिससे बाद बच्चों को चेहरे पर खुशी खिल उठी। मौके से वाहन चालक को थाने ले जा गया है और इस संबंध में वाहन स्वामी तथा विद्यालय प्रबंधन को सूचित कर थाने बुलाया गया। इस घटना से अभिभावकों में भी दहशत का माहौल बना हुआ है। इसे विद्यालय प्रबंधन की ओर से भारी चुक माना जा रहा है। अभिभावक इसको लेकर भी परेशान है कि भविष्य में इस तरह की घटना की पुनर्रावृत्ति न हो इसके लिए विद्यालय प्रबंधन को जबावदारी लेनी होगी।

पुलिस अधीक्षक चमोली प्रमेन्द्र डोबाल ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस को आदेश किया है कि इसकेा लेकर चौकिंग अभियान चलाया जाएगा जिसके तहत स्कूल बसों की चौकिंग कर उसमें मुहैया कराई जाने वाली सुविधाओं की भी पूरी जांच की जाएगी ताकि बच्चों की सुरक्षा को पुख्ता किया जा सके। इसमें किसी भी स्तर पर कोई भी ढिलाई अथवा छूट नहीं दी जाएगी।

निर्धारित नियमों की उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर संबंधित बस व विद्यालय प्रबंधन पर कार्रवाई की जाएगी। बच्चों की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वाले स्कूली बस चालकों के खिलाफ आगे भी कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी।