हरिद्वार: टीवी धारावाहिक सीआइडी को देखकर अपनी पत्नी की हत्या का ताना-बाना बुनकर उसे मौत के घाट उतारने वाले आरोपित पति समेत दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस महिला के शव की नहर में तलाश में जुटी है। पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर महिला के कपड़े व अन्य सामान बरामद किया है।

मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने बताया कि 7 फरवरी की रात्रि को कोतवाली मंगलौर पुलिस को नहर पटरी नसीरपुर में हुई दुर्घटना में एक महिला के नहर में डूब जाने तथा एक व्यक्ति के डूबने से बच जाने की सूचना मिली।

जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और राहत कार्य किए। घटना को संदिग्ध बताते हुए नहर में बही मृतका के पिता ने अपने दामाद और अन्य द्वारा साजिश रच कर विवाहिता को गंगनहर में धक्का देकर हत्या कर देने के संबंध में मुकदमा दर्ज कराया।

खुलासे के लिए गठित टीम ने पूरे मामले की पड़ताल की तो सामने आया कि मृतका के नाम पर 44 लाख रुपए का बैंक लोन था। आरोपी पति अतेंद्र ज्वालापुर में आटा चक्की उद्योग का कार्य करता है। इस कार्य के लिए मृतका के नाम पर 44 लाख रुपए का लोन लिया गया था।

दूसरा आरोपी भी आटा चक्की पर ही काम करता था। आरोपित पति का बैंक में काम कर रही महिला के साथ हरिद्वार में अवैध संबंध भी सामने आया है। बताया कि आरोपित ने अभियुक्त ने बैंक जाकर पता किया तो वहां उसको पता चला कि मरने के बाद लोन माफ हो जाता है।

मामला पता चलते ही योजनाबद्ध तरीके से मृतका को शराब पीने की आदत डाली गई।

एसएसपी ने बताया कि घटना के दिन मृतका को धोखे से काफी शराब पिलाकर जबरदस्ती वेगनआर मे डालकर हरिद्वार लाया गया। चक्की में काम करने वाले दूसरे आरोपित जिसे मृतका के पति ने 5 लाख देने का वायदा किया था, मोटरसाइकिल पर पीछे-पीछे आ रहा था।

दोनों ने रास्ते में मृतका को पुनः शराब पिलाई और फिर नहर पटरी नहर नसीरपुर के पास धकेल दिया। मोटरसाइकिल को नहर में डालकर पुलिस का ध्यान भटकने के लिए एक्सीडेंट की प्लानिंग भी की गई और डायल 112 तथा 108 एंबुलेंस को सूचना दी, जिससे मृतका को रास्ते से हटाकर प्रेम के दरवाजे भी खोले जाएं और लोन भी माफ हो जाए।

पुलिस टीम ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। लोन निपटाने और प्रेमिका से और ज्यादा ताल्लुकात बढ़ाने के लिए की गई इस वारदात को जनता के सामने लाते हुए पुलिस टीम ने कार में छूट रखी मृतका की टोपी को भी आरोपी पति की निशानदेही पर नहर पटरी से बरामद किया है।

आरोपित ने पूछताछ में बताया कि पत्नी की हत्या किए जाने का आइडिया टीवी सीरियल सीआईडी देखने के बाद आया था।

पुलिस नहर में मृतका के शव की तलाश में जुटी हुई है। आरोपितों के नाम पते अतेंद्र पुत्र सत्य प्रकाश, अजय प्रकाश उर्फ रवि पुत्र भानु प्रकाश निवासीगण ग्राम झडका थाना हस्तिनापुर जिला मेरठ उत्तर प्रदेश बताए गए हैं।