आज दिनांक 30 9 2023 में शिवसेना गढ़वाल मंडल प्रमुख देवेंद्र प्रजापति ने एक प्रेस रिलीज के माध्यम से जानकारी दी की ज्वालापुर ऊंची सड़क लाल मंदिर धुना मंदिर भूमि का प्रकरण शांत होने का नाम नहीं ले रहा है ।

उन्होंने बताया कि पिछले 30-35 सालों से इस भूमि पर दुनिया भर के झगडे अनेकों मुकदमे एवं मंदिर की जगह को खुर्द बुर्द करने के प्रयास भूमाफियाओं और अब कुछ नई खनन माफिया जैसे लोग निरंतर मंदिर की भूमि के प्रति षड्यंत्र करने की कोशिश कर रहे हैं उन्होंने बताया कि हाल ही में उनको लालच देने व डराने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि गैर समुदाय के लोग पैसे के बल पर षड्यंत्र के तहत मंदिर की भूमि की झूठी सच्ची रजिस्ट्री करवा कर शासन व प्रशासन को अपने हाथ की कठपुतली बताते हैं और उनका कहना है कि जल्द ही वहां पर हम कब्जा भी कर लेंगे जो की इसे शिवसेना कतई होने नहीं देगी ।

देवेंद्र प्रजापति ने कहा कि वह भूमि नाथों के नाथ गुरु स्मृति नाथ जी की मंदिर की भूमि है मंदिर की इस भूमि को भू माफियाओं से बचाने के लिए वह सालों से निरंतर प्रयास कर रहे हैं व आगे भी मंदिर की भूमि को बचाने का कार्य शिवसेना द्वारा किया जाएगा ।

प्रजापति ने कहा कि लोग वर्षों से उन्हें लालच व डराने की कोशिश कर रहे हैं जबकि आज तक भू माफिया को कोई कामयाबी हासिल नहीं हुई है ।

उन्होंने कहा कि जब वह माफिया डराने व लालच देकर खरीदने में कामयाब नहीं होंगे तो वह किसी भी हद तक जाकर कोई भी झूठा सच्चा मुकदमा एवं उनकी जान पर किसी भी प्रकार की अनहोनी कर सकते हैं।

प्रजापति ने बताया कि कुछ लोग सालों से मंदिर के पुजारी को अपने षड्यंत्र व चंगुल में लेकर डरा धमकाकर उनसे मंदिर की जमीन के कुछ फर्जी लिखित परत अपने नाम करा ली है और वह गैर समुदाय के लोग मंदिर की जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं जो कि सरासर गलत है।

प्रजापति ने लाल मंदिर के षड्यंत्र कार्यक्रम को लेकर उचित जांच की मांग की और उन्होंने बताया कि सभी पहलुओं की अच्छे से जांच हो और जो दोषी हो उसको सजा मिलनी चाहिए उन्होंने कहा कि यदि शासन प्रशासन इस तरीके की नीतियों व गतिविधियों पर अपनी कानूनी नजर नहीं रखता है तो शहर में एक बहुत बड़ी घटना घटित हो सकती है और यह दो समुदाय का मुद्दा भी बन सकता है जल्द ही शिवसेना इस मुद्दे को लेकर उच्च अधिकारियों से इस विषय पर प्रमुखता से चर्चा करेगी और किसी भी षड्यंत्रकारी वह गैर समुदाय के लोगों को अपने मंसूबों में कामयाब नहीं होने देगी।

प्रजापति ने बताया कि आज से 15 20 साल पहले भी इस भूमि को खुर्द बुर्द करने का प्रयास भू माफिया द्वारा किया जा चुका है जिसमें कि शिवसेना शुरू से ही भूमि को बचाने की भूमिका में रही है जिसके चलते पूर्व में भी मुझे को जान से मारने की धमकी एवं झूठे मुकदमों में जेल भिजवाने की धमकियां दी जा चुकी है पूर्व की भांति ही इसे दोबारा से खनन माफिया और भू माफिया द्वारा मंदिर के पुजारी जेल भी भिजवा चुके हैं एवं मंदिर की भूमि खुर्द बुद्ध ना हो इस पर आवाज उठाने वाले के ऊपर किसी भी प्रकार का कोई भी षड्यंत्र कर सकते हैं।

प्रजापति ने बताया कि जल्द ही एक प्रेस कांफ्रेंस करके प्रमाण के साथ खनन माफिया और भू माफिया के नाम भी मीडिया भाइयों के माध्यम से समाज के सामने खोले जाएंगे।