संजीव शर्मा,एनटीन्यूज़,हरिद्वा,15/8/2021:  गंगा सेवा दल (रजि०)एवम शहर व्यापार मंडल ज्वालापुर द्वारा पुल जटवाड़ा ज्वालापुर के समस्त घाटों पर अप्रैल 2017 से निरंतर प्रत्येक रविवार प्रातः 6.30 से 8.00 बजे तक चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान एवम वृक्षारोपण कार्यक्रम की श्रृंखला को गति प्रदान करते हुए आज श्रम सेवकों द्वारा घाटों की सफाई की गई एवम पूर्व में लगाए गए वृक्षों की देखरेख की गई । बरसात के कारण अतिरिक्त घास उग जाने से पेड़ों के आस पास के स्थान को अतिरिक्त घास साफ करके सुंदर बनाया गया ।

गंगा सेवा दल के अध्यक्ष ओम प्रकाश विरमानी एवम शहर व्यापार मंडल ज्वालापुर के अध्यक्ष विपिन गुप्ता, महामंत्री विक्की तनेजा ने संयुक्त रूप से कहा कि पिछले 2 वर्षों के कोरोना का कहर जो हम सबने देखा है एवं ऑक्सीजन की कमी के कारण अपनों को बिछड़ते देखा है,ऑक्सीजन की कमी हमे कभी न होती अगर हम पर्यावरण को सुरक्षित बनाए रखने में अपनी भूमिका निभाते रहते ।

प्रकृति ने हमें पेड़ पौधों के रूप में हमें भरपूर मात्रा में ऑक्सीजन प्रदान की हुई है । अनेक औषधीय पौधे ऐसे हैं जो हमें विभिन्न रोगों से बचाते हैं । इन्हीं जनहित को ध्यान में रखते हुए दोनों संगठन पिछले लगभग 4 वर्षों से वृक्षारोपण एवं स्वच्छता अभियान में भागीदारी करने का प्रयास कर रहे हैं और जब तक मां गंगा की कृपा बनी रहेगी तब तक सभी श्रम सेवक यथासंभव यह प्रयास जारी रखेंगे ।
स्वच्छता अभियान के उपरांत सभी सेवकों ने देश की आजादी की 75 वी वर्षगांठ मनाते हुए राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देते हुए राष्ट्रीय गान के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया ।
आज के अभियान में सुमित अग्रवाल श्री राम गुप्ता, आलोक अरोड़ा,तुषार गाबा,डॉ भविष्य कुमार,विनीत अरोड़ा,सुशील विरमानी,मुकेश गुप्ता, मुकेश सैनी उपस्थित रहे ।