हरिद्वार :  धनौरी पी.जी. कॉलेज में दिनांक 20 दिसम्बर, 2023 को महिला सेल और महिला सुरक्षा सेल, धनौरी कॉलेज के तत्वावधान में महिलाओं और छात्राओं के सुरक्षा और सम्मान हेतु साइबर क्राइम के प्रति जागरुकता संबंधित एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

संगोष्ठी में सब इंस्पेक्टर श्री महिपाल, कांस्टेबल श्री अमित धनौरी पुलिस चौकी से और कांस्टेबल श्री शक्ति एवं कांस्टेबल श्री योगेश को साइबर क्राइम कार्यालय, हरिद्वार से आमंत्रित किया गया था।

संगोष्ठी में कांस्टेबल श्री शक्ति जी के द्वारा साइबर क्राइम आधारित पॉवर पॉइंट प्रेजेंटेशन प्रस्तुत किया गया जिसमें बैंक, ऑनलाइन शॉपिंग, एटीएम क्लोन, फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम से संबंधित होने वाले अपराधों और धोखाधड़ी के विषय में विस्तार से समझाया गया और प्रामाणिक ऐप का ही प्रयोग करने की सलाह प्रदान की गई।

साइबर टीम के द्वारा कॉलेज की महिला कर्मचारियों और छात्राओं को सायबर संबंधित होने वाली धोखाधड़ी के शिकार होने पर शिकायत हेतु हेल्पलाइन नंबर 1930 को भी साझा किया गया।

इस अवसर पर प्राचार्य प्रो. सुमन पाल सिंह सिरोही जी ने कहा कि वर्तमान परिवेश में महिला संबंधित होने वाले साइबर अपराधों की रोकथाम हेतु यह संगोष्ठी अत्यधिक सहायक सिद्द होगी और वह अपने अधिकारों और सुरक्षा के लिए बनाये गए कानून के प्रति जागरुक हो सकेंगे।

संगोष्ठी के समापन पर धन्यवाद ज्ञापन डॉ. अलका सैनी के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम का संचालन डॉ. सुनीता पासवान के द्वारा किया गया। संगोष्ठी में महिला सेल और महिला सुरक्षा से संबंधित सदस्यों में डॉ. राखी बालियान, डॉ. बलविंदर कौर, डॉ. नीलम सैनी, श्रीमती अंजलि सैनी, डॉ. प्रीति राठौर, डॉ. कल्पना भट्ट और कॉलेज के समस्त सहायक आचार्यगण और छात्र-छात्रायें उपस्थित रहे।