डीपी उनियाल : उत्तराखंड के विकास खंड फकोट के तमियार गांव निवासियों ने जिला मुख्यालय में तहसीलदार नई टिहरी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है

ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि विगत 45 सालों से तमियार श्यामा गांव लमोली रौंदेली के लिए एक ही टैंक से पानी की आपूर्ति होती आई है लेकिन वर्तमान में रौंदेली गांव के प्रधान ने जलसंस्थान विभाग की मिली भगत से अलग पाइप लाइन बिछाई है जिस पर तमियार गांव निवासियों ने ऐतराज जताया है कि इस प्रकार अन्य गांवों के लिए पेयजल आपूर्ति बाधित होगी ।

ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने वाले गैणा सिंह खजान सिंह धर्म सिंह नैन सिंह दिनेश नेगी बीरेंद्र सिंह रघुबीर सिंह ने बताया कि तमियार श्यामा गांव लमोली में पेयजल आपूर्ति संकट होने पर जब जलसंस्थान विभाग से जानकारी ली गई तो उनका कहना था कि यदि पेयजलापूर्ति बाधित होगी तो लाइन हटा दी जायेगी यह केवल ट्राइल है लेकिन अभी तक लाइन ज्यों कि त्यों बनी हुई है ।

ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजकर तुरंत जांच की मांग की है उन्होंने कहा कि पूर्व की भांति पेयजल आपूर्ति हेतु लाइन रखी जाय । ज्ञापन देने वालों में प्रेम सिंह रावत , खजान सिंह , धर्म सिंह, नैन सिंह, दिनेश नेगी, रघुबीर सिंह बीरेंद्र सिंह व प्रधान गैणा सिंह के हस्ताक्षर हैं।