राजकीय महाविद्यालय नैनबाग में दिनाँक 24 मई 2023 को आइक्यूएसी द्वारा विभिन्न हितधारकों के साथ एक बैठक आयोजित की गई जिसमें शिक्षक अभिभावक संघ, पुरातन छात्र संघ, छात्र-छात्राओं के अभिभावक एवं छात्र-छात्राएं शामिल हुए।

महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर सुमिता श्रीवास्तव ने उपस्थित सदस्यों को संबोधित करते हुए बताया कि महाविद्यालय अगले शैक्षिक सत्र 2023-24 में नैक प्रत्यायन के लिए आवेदन करने जा रहा है इसके लिए महाविद्यालय से जुड़े प्रत्येक हितधारक के सुझाव को हम आमंत्रित करते हैं।

प्राचार्य ने पिछले 5 वर्षों में महाविद्यालय की गतिविधियों को प्रस्तुत करते हुए बताया कि महाविद्यालय नैक प्रत्यायन के लिए अब तैयार है। उन्होंने महाविद्यालय की कमियों एवं उपलब्धियों को उपस्थित सदस्यों के समक्ष विस्तार से रखा।

आइक्यूएसी के समन्वयक परमानन्द चौहान ने सभी सदस्यों का स्वागत किया तथा शिक्षक अभिभावक संघ, पुरातन छात्र संगठन एवं वर्तमान छात्र संगठन से अपील की कि नैक प्रत्यायन में महाविद्यालय का सहयोग करें। तथा जो भी कार्य अथवा सुझाव हो उसे महाविद्यालय से अवश्य साझा करें।

आइक्यूएसी के सदस्य श्री कुंदन सिंह पँवार जी ने सुझाव दिया कि स्थानीय भाषा को संरक्षित एवं परिष्कृत करने हेतु महाविद्यालय को प्रयास करने चाहिए। शिक्षक संघ के अध्यक्ष श्री अर्जुन सिंह कुंवर जी ने छात्र-छात्राओं से अपील की कि वे नियमित रूप से महाविद्यालय में पठन-पाठन कार्य में उपस्थित हों ।

भूगोल के प्राध्यापक डॉo ब्रिश कुमार ने छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि महाविद्यालय के कार्यक्रमों में उपस्थित होना अति आवश्यक है। तथा यह महाविद्यालय के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा। पुरातन छात्र संगठन के अध्यक्ष श्री महेश सिंह तोमर ने महाविद्यालय में स्नातकोत्तर कक्षाओं को शुरू करने के लिए शासन से अपील की तथा बताया कि स्थानीय छात्र-छात्राओं की स्नातक के बाद की शिक्षा इस महाविद्यालय में शुरू करना आवश्यक है।

वर्तमान छात्र संघ अध्यक्ष श्री अर्जुन सिंह कैंतूरा ने छात्र- छात्राओं से कहा कि जल्दी ही छात्र-छात्राओं की उपस्थिति मोबाइल ऐप के माध्यम से ली जाएगी जिससे प्रत्येक छात्र को महाविद्यालय में उपस्थित होना अनिवार्य हो जाएगा। कार्यक्रम के अंत में इतिहास विभाग के प्राध्यापक डॉo दिनेश चंद्र ने सभी उपस्थित सदस्यों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

बैठक में महाविद्यालय के अंग्रेजी विभाग के प्राध्यापक श्री चतर सिंह वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी श्रीमती रेशमा बिष्ट,सहायक पुस्तकालय अध्यक्ष श्री विनोद कुमार,श्री दिनेश सिंह श्री,भुवन चंद श्री,अनिल सिंह,श्री रोशन सिंह रावत एवं छात्र-छात्राओं में कुमारी रितिका रावत,पुनीत कुमार,शीतल,अजय धीमान, कुमारी शिवानी,संजय रावत सुमित, रवीना,रेणुका,अंज, विदुषी,विनीता आदि उपस्थित रहे।