आज दिनाँक 27 फरवरी 2024 को राजकीय महाविद्यालय नैनबाग में राजनीति विज्ञान विभाग द्वारा विभागीय परिषद के अंतर्गत निबंध,भाषण एवं पोस्टर प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गयाा।

जिसमें महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने उत्साह पूर्वक प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का संचालन राजनीति विज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष डॉक्टर मधु बाला जुवाँठा द्वारा किया गया ।

विभागीय परिषद के अंतर्गत कराई गई सभी प्रतियोगिताओं के विषय विभिन्न सामाजिक पहलूओं पर आधारित रहे । जिनमें निबन्ध प्रतियोगिता का विषय ‘ग्रामीण महिलाओं के सशक्तिकरण में सरकारी योजनाओं एवं नीतियों की भूमिका‘ , भाषण प्रतियोगिता में एक समान नागरिक संहिता की सामाजिक उपयोगिता पर व पोस्टर प्रतियोगिता मतदान में भागीदारी मेरी जिम्मेदारी जैसे विषयों पर प्रतियोगितायें आयोजित की गई ।

निर्णायक मण्डल श्री सन्दीप कुमार विभागाध्यक्ष समाजशास्त्र डॉ0 दिनेश चंद्र विभागाध्यक्ष इतिहास श्री चतर सिंह विभागाध्यक्ष अंग्रेजी द्वारा लिए निर्णयों के आधार पर प्रभारी प्राचार्य डॉ0 ब्रिश कुमार ने विजेताओं के नामों की घोषणा की जिनमें निबंध प्रतियोगिता में राधिका प्रथम , ध्रुव रौछेंला द्वितीय व मनोज तृतीय स्थान पर रहे ।

भाषण प्रतियोगिता में सचिन डंगवाल प्रथम,दीपा छेत्री द्वितीय व सिमरन नौटियाल तृतीय स्थान पर रहीं ।

पोस्टर प्रतियोगिता में राधिका प्रथम , पुनीत द्वितीय व अमीषा चौहान तृतीय स्थान पर रहीं ।

डॉ0 जुवाँठा अपने विभाग की ओर से कार्यक्रम में सहयोग के लिए सभी प्राध्यापकों संदीप कुमार, डॉ0 दिनेश चंद्र व चतर सिंह को धन्यवाद ज्ञापित किया ।