राजकीय महाविद्यालय बलुवाकोट मे उच्च शिक्षा विभाग उत्तराखंड सरकार एवं भारतीय विकास संस्थान अहमदाबाद की ओर से देवभूमि उद्यमिता योजना के तहत दो दिवसीय बूट कैंप प्रारंभ हुआ।

सहायक निदेशक प्रोफ़ेसर दीपक पांडे के दिशा निर्देशन प्रभारी प्राचार्य डॉ अतुल चंद की अध्यक्षता और महाविद्यालय की देवभूमि उद्यमिता केंद्र की नोडल सुश्री चंद्रा नबियाल और करियर काउंसलिंग सेल की नोडल सुश्री पूर्णिमा विश्वकर्मा के संयोजन में प्रारंभ हुआ।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि तीलू रौतेली पुरस्कार से सम्मानित और जिला हथकरघा केंद्र की अध्यक्षा लीला बंग्याल और प्राचार्य डॉ अतुल चंद द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वल के साथ प्रारंभ हुआ।

संयोजक सुश्री चंद्रा नबियाल ने कार्यक्रम की विस्तृत रूपरेखा प्रस्तुत की और दो दिवसीय कार्यक्रम के बारे में जानकारी प्रदान की।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हथकरघा विकास केंद्र की जिलाध्यक्षा ने स्वरोजगार के केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के संबंध में जानकारी प्रदान की।

उन्होंने कहा कि हम निकट भविष्य में प्रशिक्षण कार्यक्रम भी महाविद्यालय में चलाएंगे और किसी भी स्तर पर स्वरोजगार लघु कुटीर उद्योग और उद्यमिता के संदर्भ में सहयोग की आवश्यकता होगी तो हम पूर्ण मनोयोग से करेंगे।

उन्होंने छात्र छात्राओं को बैंकों से प्राप्त होने वाले लोन सुविधा के संदर्भ में भी जानकारी प्रदान की और किस तरह से उन्हें सरकार द्वारा सब्सिडी प्राप्त होगी इस संदर्भ में भी प्रतिभागियों को अवगत कराया ।

प्राचार्य डॉ अतुलचंद ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार का मिशन है कि सभी हाथों को काम हो सभी को रोजगार प्राप्त हो इसी हेतु उत्तराखंड सरकार द्वारा भी इस योजना को प्रदेश के महाविद्यालय में प्रारंभ किया गया है जिससे छात्र-छात्राएं उद्यम की तरफ आकर्षित हो एवं स्वयं रोजगार करने के साथ-साथ दूसरों को भी रोजगार देने वाला रोजगार प्रदाता बने एवं देश और प्रदेश की योगदान में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका को निभाएं।

सुश्री पूर्णिमा विश्वकर्मा ने प्रोजेक्टर के माध्यम से सूचनाओं को प्रसारित किया इस अवसर पर डॉ नवीन कुमार डॉ राहुल तिवारी श्री विकेश सिंह श्री विकास सिंह श्रीमती आशा श्रीमती देवकी श्री मनोज कुमार आदि ने सहयोग किया।