राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ में एन0एस0एस0 के तत्वावधान में “मेरी माटी मेरा देश अभियान” के साप्ताहिक कार्यक्रम के अंतर्गत महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर प्रभात द्विवेदी ने प्राध्यापकों, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों एवं छात्र छात्राओं को हाथ में माटी लेकर पंच प्रण प्रतिज्ञा दिलाई।

इसमें भारत को विकसित राष्ट्र बनाने ,भारतीय संस्कृति को सुरक्षित और आगे बढ़ाने ,देश के प्रति अपने कर्तव्यों को पूरा करने ,देश की एकता एवं अखंडता को मजबूत बनाने ,देश के वीर सपूतों को सम्मान देने और स्वयं के द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा विकास में योगदान देने की शपथ ली।

इस अवसर पर प्राचार्य प्रोफेसर प्रभात द्विवेदी ने कहा कि यह स्वतंत्रता हमें स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान एवं संघर्ष के फल स्वरुप मिली है जिसे हमें संजोए रखना है और राष्ट्र को आगे बढ़ाना है।

एन0एस0एस0 कार्यक्रम संयोजक डॉ0 अशोक कुमार अग्रवाल ने कहा कि “मेरी माटी मेरा देश” अभियान का उद्देश्य उन साहसी शहीदों ,स्वतंत्रता सेनानियों एवं बहादुर महिलाओं को श्रद्धांजलि देना है जिन्होंने संपूर्ण स्वतंत्रता आंदोलन में भागीदारी की।

इस अवसर पर डॉ0 प्रमोद कुमार,एन0एस0एस0 कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 कृष्णा डबराल, डॉ0 आलोक बिजल्वाण, डॉ0 कपिल सेमवाल, डॉ0 मनोज्ञ सिंह बिष्ट आदि उपस्थित रहे।