आज दिनांक 12 अगस्त 2023 को राजकीय महाविद्यालय नैनबाग में महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर सुमिता श्रीवास्तव के दिशा निर्देशन में एंटी-ड्रग प्रकोष्ठ की ओर से बी०ए० प्रथम सेमेस्टर के नव- प्रवेशित छात्र-छात्राओं हेतु नशा- मुक्ति जन-जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

प्राचार्य ने छात्र-छात्राओं को संम्बोधित करते हुए कहा कि युवा न केवल अपने भविष्य का निर्माता होता है बल्कि राष्ट्र निर्माण में भी उसकी महत्वपूर्ण भूमिका होती है ।

उन्होंने छात्र-छात्राओं को नशे से दूरी बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि स्वयं भी नशे से दूर रहें और औरों को भी नशे से दूरी बनाए रखने हेतु प्रेरित करें ।

एन्टी ड्रग सेल की नोडल अधिकारी डॉ0 मधु बाला जुवाँठा ने यू-ट्यूब वीडियो (शीर्षक- मुमकिन है नशे से मुक्ति) के माध्यम से छात्रों को नशे के दुष्परिणामों के प्रति सचेत करते हुए उन्हें नशे की गिरफ्त से दूर रहने के लिए प्रेरित किया।

नोडल अधिकारी ने छात्र-छात्राओं को महाविद्यालय के एन्टी-ड्रग प्रकोष्ठ की भूमिका के सम्बंध में विस्तृत जानकारी दी व उनके सुनहरे भविष्य की ओर बढ़ने हेतु प्रेरित किया ।

कार्यक्रम में श्री परमानन्द चौहान असिस्टेंट प्रोफेसर अर्थशास्त्र डॉ0 दिनेश चंद्र असिस्टेंट प्रोफेसर इतिहास उपस्थित रहे साथ ही महाविद्यालय के बहुतायत संख्या में छात्र-छात्राओं ने इस एन्टी-ड्रग कार्यक्रम का लाभ उठाया ।