राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर का चतुर्थ दिवस राष्ट्रीय सेवा योजना के लक्ष्य गीत से प्रारंभ हुआ तत्पश्चात कार्यक्रम संयोजक एवं योगाचार्य डॉ0अशोक कुमार अग्रवाल ने स्वयंसेवियों को विभिन्न आसन एवं प्राणायाम का अभ्यास करवाया।

इसके बाद स्वयंसेवियों ने नगर पालिका क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया।

शिविर के बौद्धिक सत्र में सर्वप्रथम “पोस्टर प्रतियोगिता” का आयोजन किया गया। जिसका विषय “एक नई पहल नशा मुक्ति की ओर” था। पोस्टर प्रतियोगिता में सुमन राणा, निकिता राणा एवं शिवानी ने क्रमशः प्रथम ,द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। पोस्टर प्रतियोगिता के निर्णायक डॉ0 अराधना सिंह एवं डॉ0 मनोज बिष्ट रहे।

बौद्धिक सत्र के मुख्य वक्ता वनस्पति विज्ञान के प्राध्यापक एवं योगाचार्य डॉ0 अशोक कुमार अग्रवाल ने नशा मुक्ति एवं योग के विषय में विशेष जानकारी दी |उन्होंने बताया कि योग के शरीर और मस्तिष्क पर पड़ने वाले बेहतर और सकारात्मक प्रभाव के कारण लोग इसे अपना रहे हैं |

नशा मुक्ति के संबंध में उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को 2025 तक नशा मुक्त करने का अभियान विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय में सरकार द्वारा शुरू किया गया है और युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए निरंतर जागरूक किया जा रहा है, साथ ही उन्होंने नशे से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में भी बताया।

अंत में गीत प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया जिसमें मीहिका, संध्या बडोनी एवं अंजली ने क्रमशः प्रथम ,द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। गीत प्रतियोगिता के निर्णायक डॉ0 मोनिका असवाल एवं श्रीमती संगीता थपलियाल रही।

इस अवसर पर एन0एस0एस0 कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती कृष्णा डबराल एवं श्री अमीर चौहान उपस्थित रहे।