राजकीय कला कन्या महाविद्यालय कोटा में आज दिनांक एक दिसंबर 2022 को राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत एक दिवसीय विशेष शिविर का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर सर्वप्रथम राष्ट्रीय सेवा योजना, एनसीसी एवं महाविद्यालय की रेड रिबन एवं तंबाकू निषेध समिति के संयुक्त तत्वावधान में एड्स जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अशोक गुप्ता ने महाविद्यालय से रैली को रवाना किया। इस एक दिवसीय विशेष शिविर की टीम विश्व एड्स जागरूकता दिवस के बारे में राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी डॉ राजमल मालव ने सभी स्वयं सेविकाओं को जानकारी दी।

शिविर में एड्स जागरूकता थीम आधारित पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के महिला प्रकोष्ठ के साथ संयुक्त तत्वावधान में साइन इंडिया फाउंडेशन के द्वारा नेत्रदान जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया।

महिला प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ बिंदू चतुर्वेदी ने नेत्रदान जागरूकता कार्यक्रम के बारे में स्वयं सेविकाओं को विस्तृत जानकारी दी।

इस अवसर पर शाइन इंडिया फाउंडेशन कोटा के संस्थापक डॉ कुलवंत गौड ने नेत्रदान के बारे में सेविकाओं को जानकारी दी एवं प्रेरित किया कि वे नेत्रदान के बारे में समाज में जागरूकता फैलाएं। उन्होंने नेत्रदान के बारे में समाज में व्याप्त भ्रांतियों का निराकरण करते हुए बताया कि नेत्रदान एक महादान है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अशोक कुमार गुप्ता ने की। वरिष्ठ संकाय सदस्य डॉक्टर प्रेरणा शर्मा ने साइन इंडिया फाउंडेशन के संस्थापक डॉ कुलवंत गॉड को स्मृति चिन्ह स्वरूप पौधा देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम अधिकारी डॉ.धर्म सिंह मीणा ने किया।

इस अवसर पर राजकीय कन्या वाणिज्य महाविद्यालय कोटा की प्राचार्य डॉ वंदना आहूजा डॉ रेनू नैनावद राजकीय कला कन्या महाविद्यालय की संकाय सदस्य डॉ पुनीता श्रीवास्तव महिला प्रकोष्ठ समिति सदस्य डॉ श्रद्धा सोरल,मीनाक्षी यादव एवं राष्ट्रीय सेवा योजना की तीनों इकाइयों के कार्यक्रम अधिकारी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के अंत में कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती मीनू कुमावत ने धन्यवाद ज्ञापित किया