नवल टाइम्स न्यूज़: रा० कला कन्या महाविद्यालय कोटा में ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ के तत्वावधान में असमिया सुगम संगीत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ अरूणा कौशिक जी की अध्यक्षता में प्रतियोगिता का आरंभ मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन से हुआ।

इस अवसर पर प्राचार्य जी ने छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि – ” इस तरह के कार्यक्रम आपसी सौहार्द और रचनात्मक एकता को बढाते हैं तथा प्राध्यापक, शिक्षक, छात्र – छात्राएं एक दूसरे के राज्यों की सांस्कृतिक, ऐतिहासिक, सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक विरासतों से परिचित होतें है।

एक भारत श्रेष्ठ भारत ” प्रभारी डॉ 0 हिमानी सिंह ने इस अवसर पर कहा कि – ” यह ऐसा मंच है जो विविधताओं से सराबोर विभिन्न राज्यों की संस्कृतियों एवं परम्पराओं को समझने का एवं अनुभव करने का अवसर प्रदान करता है।सांस्कृतिक आदान प्रदान से आत्मिक जुड़ाव के साथ साथ विद्यार्थियों का व्यक्तित्व विकास भी सम्पूर्णता से होता है। इस प्रतियोगिता में छात्राओं ने बहुत उत्साह से भाग लिया। प्रतियोगिता के निर्णायक गणों में डॉ सपना कोतरा एवं डॉ पुनीता श्रीवास्तव थे । प्रतियोगिता में प्रथम स्थान आरती सोनी ने द्वितीय स्थान गोपिका गौतम एवं तन्वी गौतम ने , तृतीय स्थान चारुल गुप्ता ने प्राप्त किया।

प्रतियोगिता में गोपिका गौतम, चारुल गुप्ता ,आरती सोनी,नेहा राजावत, ज्योति ठाकुर,नेहा साहू, पूनम साहू, तन्वी गौतम,निर्जरा सोनी, अंतिमा कुमारी, वेदिका गौतम, सहित 18 छात्राओं ने एक से बढ़कर प्रस्तुतियां दी। तबले पर श्री देवेंद्र कुमार सक्सेना महूराज राव एवं घुंघरूं पर रामकुमार ने साथ दिया।

कार्यक्रम का सधा हुआ संचालन डॉ 0 ज्योति सिडाना ने किया।कार्यक्रम को गरिमामय बनाने के लिए सदस्य डॉ 0 सोमवती शर्मा, डॉ 0 प्रेरणा शर्मा, डॉ 0 रेणु शर्मा, डॉ 0 प्रभा शर्मा, डॉ 0 बिंदु चतुर्वेदी, डॉ 0 रोशन भारती, डाॅ 0 मनीषा शर्मा, डॉ 0 मिथिलेश सोलंकी, डॉ 0 दीप्ति जोशी, डॉ 0 प्रियंका वर्मा इत्यादि उपस्थित थे।