नवल टाइम्स न्यूज़:  25 मार्च 2022 , राजकीय महाविद्यालय थतयूड टिहरी गढ़वाल की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा संचालित सात दिवसीय विशेष शिविर के तीसरे दिन का प्रारंभ कार्यक्रम अधिकारी संदीप कश्यप के निर्देशन मे सरस्वती शिशु मंदिर प्रांगण की सफाई के साथ किया.

इसके पश्चात पूर्व नियोजित कार्यक्रम के अंतर्गत स्वयंसेवी ने थतयूड ढाना मार्ग पर स्वच्छता अभियान चलाया तथा मुख्य मार्ग के आसपास से झाड़ियों का कटान और सड़क पर अनियंत्रित रूप से बिखरी हुई लगभग 25 किलो किलो सिंगल यूज प्लास्टिक का एकत्रीकरण एवं निस्तारण किया.

स्वयंसेवी छात्रों के द्वारा किया गया स्वच्छता अभियान के पश्चात छात्रों ने ग्रामीणों को सिंगल यूज प्लास्टिक के नुकसान और पर्यावरण प्रदूषण में उसकी भूमिका के बारे में समझाया और उन्हें सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग ना करने का और मेरा कचरा मेरी जिमेदारी का संकल्प दिलाया.

द्वितीय सत्र के अंतर्गत बौद्धिक सत्र के अंतर्गत छात्रों ने वन विभाग कि जौनपुर रेंज इकाई का भ्रमण किया और वन विभाग के मनवीर सिंह पवार व अधिकारियों से वन्य जीव सुरक्षा, जल संरक्षण के लिए महत्वपूर्ण पौधे, जैव विविधता और वन विभाग द्वारा स्थापित आर्थिक महत्व के लिए उपयोगी पौधशाला, तथा वनों के माध्यम से रोजगार सर्जन के विषय में महत्वपूर्ण जानकारियां तथा वनों में लगने वाली आग को रोकने के उपायों के बारे में विस्तृत जानकारियां हासिल की .

कार्यक्रम मे डा संगीता खड़वाल,शीतल बेलवाल, कृष्णा बेलवाल, शिवानी कुशलवान नीरज कुमार, सुमित, कौशल रावत आँचल अनुप्रिया प्रीति रंजीता प्राची महावीर प्रसाद ने विशेष सहयोग प्रदान किया।