हरिद्वार के रूड़की के युवक की कुछ ही दिन पूर्व मसूरी के होटल में गला रेतकर की गयी हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो भाई-बहन को गिरफ्तार कर लिया है।

जिनके पास से मृतक की कार व हत्या में प्रयोग किया गया चाकू भी बरामद किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपियों ने युवक की हत्या प्रेम में धोखा दिये जाने को लेकर युवक की थीं। SSP/DIG दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि 10 सितम्बर को मसूरी के एक होटल के कमरे में एक व्यक्ति के गला रेत कर हत्या किये जाने की सूचना मिलने पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया था।

जांच के दौरान पाया गया था कि होटल में मृतक युवक ने अपनी ही आईडी पर कमरा लिया गया था और उसके साथ एक लड़का और एक लड़की भी आये थे। मृतक की पहचान कपिल चौधरी पुत्र सत्य चौधरी निवासी आदर्श नगर रुड़की के रुप में हुयी थी।

जिसके आधार पर पुलिस द्वारा मृतक के परिजनों को इतला दी गई थी। मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। जांच में पुलिस को पता चला कि 9 सितम्बर को मृतक के साथ कार में एक लड़का व लड़की भी आये थे। लेकिन 10 सितम्बर को सुबह केवल लड़का और लड़की ही कार से वापस गये थे।

जब मृतक के परिजनों को CCTV की फुटेज दिखायी तो उन्होंने बताया कि लड़की दिल्ली निवासी कुदरत है। जिसके आधार पर पुलिस दबिश देने दिल्ली पहुंची तो पता चला कि कुदरत अपने भाई अब्दुल्ला के साथ फरार हो गयी है। पुलिस ने उनकी तलाश जोरशोर से शुरू कर दी। जिसके चलते आज सुबह एक सूचना के बाद हरिद्वार से दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उनकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्या करने में प्रयोग किया गया चाकू भी बरामद कर लिया है। पूछताछ में आरोपी कुदरत ने बताया कि अब्दुल्ला मेरा सगा भाई है। कपिल चौधरी जो न्यू आदर्श नगर, रूड़की का रहने वाला है मुझे करीब दो साल पहले दिल्ली के  करोलबाग मार्केट में पहली बार मोबाईल की दुकान में मिला था।

जहां से हमारी बातचीत शुरू हुई और हम एक दूसरे को पसंद करने लगे। कपिल अक्सर दिल्ली आकर मुझसे मिलता था। कपिल ने मुझसे शादी करने का वादा किया था लेकिन अब वह अपने घरवालों के कहने पर कहीं और शादी करने जा रहा था।

जिस बात से मैं और मेरा छोटा भाई अब्दुल्ला नाराज थे और हमने उसको ठिकाने लगाने की ठान ली थी। इसी योजना के तहत हम हरिद्वार पहुंचे और कपिल के साथ मसूरी आ गये। जहां होटल में हमने उसकी सोते समय हत्या कर दी और हम उसकी कार लेकर फरार हो गये।

आज हम उसकी कार ले जाने के लिए ही हरिद्वार वापस आये थे, पर पुलिस ने हमे पकड़ लिया। फिलहाल पुलिस ने उन्हें न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।