सिक्किम में बादल फटने से बड़ा हादसा हुआ है। सेना के 23 जवान लापता हो गए हैं। बादल फटने से बाढ़ आई, सिंगतम इलाके में सेना की गाड़ियां खड़ी थी, उसमें जवान थे और अचानक आई बाढ में 23 जवान लापता हैं। बादल फटने से तीस्ता नदी में बाढ़ आ गयी।

बादल फटने के बाद से पूरे पूर्वोत्तर राज्य सिक्काम में हड़कंप मच गया है। मांगन जिले में चुंगथांग के ऊपर की ओर बादल फटने से तीस्ता नदी के जल स्तर में अचानक और खतरनाक वृद्धि हुई। प्राकृतिक आपदा का परिणाम गंभीर है।

भारी बारिश के बाद आई बाढ़ से सिक्किम के अधिकांश जिलों में भारी तबाही मची है। राज्य में सड़कें, बांध और पुल सभी को भारी नुकसान हुआ है। तिस्ता नदी का जलस्तर एक रात में खतरनाक स्तर पर पहुंचने से इलाके में हड़कंप मच गया है। सेना के प्रवक्ता ने बताया कि चुंगथांग बांध से पानी छोड़े जाने के कारण नदी का स्तर अचानक 15-20 फीट बढ़ गया।

उन्होंने कहा, “जल स्तर में अचानक वृद्धि के कारण सिंगताम के पास बारदांग में खड़े सेना के वाहन प्रभावित हो गए हैं। फिलहाल 23 सैन्य कर्मियों के लापता होने और कुछ वाहनों के कीचड़ में डूबे होने की सूचना है। तलाशी अभियान जारी है।” प्रवक्ता ने बताया कि जहां 23 जवान लापता हैं। वहीं सेना की करीब 41 गाड़ियां भी कीचड़ में डूब गई हैं।

सेना के लापता जवानों की तलाश जारी है।