आज दिनांक 16 सितम्बर 2023 को महाविद्यालय की नमामि गंगे इकाई ने स्वच्छता ही सेवा के अन्तर्गत ” कचरा मुक्त घाट, कचरा मुक्त भारत” पखवाड़े के महाविद्यालय के समीप दुर्गा सिटी सेंटर में सफाई अभियान चलाया।

नमामि गंगे के अन्तर्गत पखवाड़ा मानने के उद्देश्य पर बोलते हुऐ समिति के संयोजक डॉ रितुराज पंत ने बताया कि इसका उद्देश्य केवल आसपास की सफाई करना ही नहीं है बल्कि समाज के अन्य नागरिकों की सहभागिता से अधिक-से अधिक पेड़ लगाना, कचरा मुक्त वातावरण बनाना, शौचालय की सुविधा उपलब्ध कराकर एक स्वच्छ एवं कचरा मुक्त भारत का निर्माण करना है एवं छात्राओं को स्वच्छता ही सेवा सिटीजन पोर्टल पर पंजीकरण हेतु प्रोत्साहित किया।

इसके पश्चात महाविद्यालय में एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

संगोष्ठी में मुख्य वक्ता एवं संगोष्ठी अध्यक्ष के रूप में प्राचार्य प्रो0 शशि पुरोहित ने अपने वक्तव्य में कहा कि इस प्रकार के राष्ट्रव्यापी अभियानों का महत्व तभी है जब हमारा युवा वर्ग इसमें अपनी पूर्ण निष्ठा के साथ भागीदारी करे एवं स्वयं से शुरू करते हुए संपूर्ण समाज में एक मिशन के रूप में स्वच्छता अभियान चलाए और एक रोल मॉडल के रूप में महाविद्यालय , समाज में अपनी छाप छोड़े।

इसके साथ ही महाविद्यालय की नमामि गंगे इकाई में पंजीकृत छात्राओं को पूर्ण निष्ठा के साथ इस पखवाड़े को उद्देश्यपरक एवं सफलतापूर्वक संपन्न करने का आवाहन किया।

संगोष्ठी में नमामि गंगे की पंजीकृत छात्राओं ने अपने-अपने विचार रखें। अंत में प्राचार्य ने सभी छात्राओं को शपथ दिलाई। इस अवसर पर डॉ गीता पंत डॉ ललित जोशी मौजूद रहे। संचालन बीए प्रथम सेमेस्टर की छात्रा प्राची गिरी ने किया।