डीपी उनियाल: विकास खंड चम्बा के ग्राम पंचायत बिरोगी में हंस फाउंडेशन अस्पताल सतपुली पौड़ी गढ़वाल के द्वारा निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया।

जांच शिविर में 65लोगों ने पहुंचकर डाक्टरी परीक्षण कराया जिसमें 19 लोगों को नेत्र चिकित्सा आप्रेशन के लिए पाया गया।

शिविर में आए डाक्टर अमित रावत ने बताया कि 35लोगों को निशुल्क चश्मा तथा 42लोगों को आंखों की जांच के साथ ही दवाइयां दी गई।

हंस फाउंडेशन सतपुली अस्पताल के कोआर्डिनेटर मुकेश सिंह नेगी ने कहा कि विगत माह गजा में आयोजित निशुल्क नेत्र शिविर में जिन लोगों को आप्रेशन के लिए सतपुली ले गये थे उन लोगों में 17 मरीजों को आज जांच के बाद आंखों में डालने के लिए दवाई दी गई।

शिविर में सहयोग कर रहे मंडल अध्यक्ष रतन सिंह रावत ने कहा कि हंश फाउंडेशन सतपुली सेवा भाव से गरीब जनता की मदद कर रहे हैं बताया कि गजा के निकटवर्ती स्थानों में नेत्र जांच शिविर आयोजित किया जा रहा है जिससे अधिक से अधिक लोगों को लाभ मिल सके।

इस अवसर पर हंश फाउंडेशन के दुर्गेश मैंदोला के अलावा बीर सिंह असवाल, कुन्दन सिंह सजवाण, चतर सिंह रावत , राजेन्द्र सिंह नेगी ,सोना देवी, भगवती प्रसाद कोठारी सहित कई लोग उपस्थित रहे।

बताते चलें कि हंस फाउंडेशन के संस्थापक भोले जी महाराज व माता मंगला के द्वारा निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन दूरदराज क्षेत्रों में करके गरीब जनता को जीवन ज्योति दी जा रही है।