• हर श्रमिक की जिंदगी हमारे लिए महत्वपूर्ण: सीएम पुष्कर सिंह धामी

उत्तरकाशी, सिलक्यारा टनल में राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कुछ ही देर पहले जारी अपने बयान में कहा है बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है, हर श्रमिक की जिंदगी हमारे लिए महत्वपूर्ण है ।

बीती रात भी टनल में युद्ध स्तर पर काम जारी रहा लेकिन पथरीले पहाड़ों पर ऑगर ड्रिलिंग मशीन की क्षमता नाकाफी रही

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि ऑगर मशीन से ड्रिलिंग का कार्य किया जा रहा है, प्राकृतिक बाधाओं के कारण ड्रिलिंग की गति धीमी है।

केंद्रीय एजेंसियों द्वारा आज वायु सेना की मदद से हैवी ऑगर ड्रिलिंग मशीन लाई गई हैं जिनसे बचाव कार्य में तेजी आएगी, हम सभी लोगों को संयम और विश्वास बनाये रखना है। मुझे विश्वास है कि हम शीघ्र ही सभी श्रमिकों को सकुशल रेस्क्यू कर लेंगे।

इधर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अधिकारियों से निरंतर जानकारी ले रहे हैं और राहत एवं बचाव के कार्यों में लगी एजेंसियों से भी मुख्यमंत्री हर पल की अपडेट ले रहे हैं।

मुख्यमंत्री आवास में उच्चाधिकारियों के साथ बैठक कर मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि मौके पर तैनात जिला प्रशासन के अधिकारियों एवं वहां पर कार्य कर रही एजेंसियों से निरन्तर समन्वय बनाकर रखें और राहत सामग्री की किसी भी प्रकार की आवश्यकता पड़ने पर शीघ्र उपलब्ध कराई जाए ।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर भूस्खलन के अध्ययन एवं कारणों की जांच के लिए निदेशक उत्तराखंड भूस्खलन न्यूनीकरण एवं प्रबंधन केंद्र की अध्यक्षता में गठित समिति में शामिल विशेषज्ञों ने घटना स्थल का निरीक्षण कर जाँच शुरू कर दी है। राहत एवं बचाव के कार्य तेजी से चल रहे हैं।