• भीख मांगने व मंगवाने के लिए किया था मासूम का अपहरण

हरिद्वार: 3 साल की मासूम बच्ची के लापता होने से हड़कंप मच गया था पुलिस ने इस लापता बच्ची को शामली से सब कुशल बरामद कर अपहरण करता को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि 01/04/24 को संभव उत्तर प्रदेश निवासी महेंद्र पुत्र यादराम द्वारा बेटे के मुंडन के दौरान उसकी 03 वर्षीय बेटी के कहीं चले जाने संबंधी सूचना पर कोतवाली नगर पर मुकदमा अपराध संख्या 249/24 धारा 363 आईपीसी दर्ज किया गया।

घटना की गम्भीरता को देखते हुये एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा बच्ची की सकुशल बरामदगी हेतु तत्काल विभिन्न अलग-अलग पुलिस टीमें गठित कर मॉनिटरिंग का जिम्मा खुद अपने हाथों में लिया।

शुरुआती दौर में घटनास्थल के आसपास की सीसीटीवी फुटेज चैक की गई तो बैग टांगे एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति बच्ची को अपने कंधे पर बैठाकर ले जाता हुआ दिखाई दिया।

उक्त संदिग्ध की पहचान के लिए धरातल पर प्रयास करने के साथ ही हरिद्वार पुलिस के सोशल मीडिया पेज का उपयोग कर जनसहयोग मांगा गया।

लगातार की जा रही मेहनत में कामयाबी हासिल करते हुए पुलिस टीम ने संदिग्ध आरोपी सुरेंद्र सिंह को शामली उत्तर प्रदेश दबोचते हुए अपहृत बच्ची को सकुशल बरामद कर उसके परिजनों के सुपुर्द किया।

बच्चों को देखकर लोग भीख आसानी से दे देते हैं इसलिए अभियुक्त ने बच्ची का अपहरण भीख मांगने व मंगवाने के लिए किया था।

मौजूदा व्यस्तताओं के बीच गंभीर मामले में पूरी तन्मयता से प्रयास कर बच्ची को सकुशल बरामद करने पर बच्ची के परिजनों एवं स्थानीय जनता द्वारा भी मुक्त कंठ से उर्जावान नेतृत्व में काम कर रही हरिद्वार पुलिस की प्रशंसा की।

नाम पता अभियुक्त: सुरेन्द्र सिंह पुत्र वलीद निवासी ग्राम हाथी करौंदा थाना बाबरी जिला शामली उत्तर प्रदेश

पुलिस टीम: 

SHO कुंदन सिंह राणा
SSI सतेंद्र सिंह बुटोला
SI संजीव चौहान
LSI निशा सिंह
ASI राधा कृष्ण रतूड़ी
ASI दीपक ध्यांनी
का0 मान सिंह नेगी
का0 निर्मल
का0 सुनील चौहान
का0 सतीश नौटियाल
का0 आनंद तोमर
का0 मुकेश (AHTU)