हरिद्वार: जनपद हरिद्वार में बीते रोज युवक की हत्या मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। युवक की हत्या जुए व सट्टे में जीतने के बाद न खेलन पर गला घोंटकर की गई थी।

पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त कमीज, ताश की गड्डी व मृतक से लूटी हुई नगदी बरामद की है।

लक्सर कोतवाली में मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने बताया कि बीते रोज लक्सर के मखियाली खुर्द गांव में एक युवक की हत्या किए जाने की सूचना मिली थी। पुलिस ने सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया था।

इस संबंध में मृतक के ताऊ सलीम पुत्र शफी निवासी ग्राम मखियाली खुर्द ने गुलशेर, अहतसाम, राकिब व गुलजार के विरुद्ध अपने भतीजे सादाब के साथ लड़ाई झगड़ा कर उसकी हत्या कर देने के सम्बन्ध में मुकदमा दर्ज कराया था।

एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह व सीओ लक्सर निहारिका सेमवाल के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण करते हुए सुबूत एकत्रित किए। एसएसपी ने बताया कि आरोपितों की तलाश में जुटी पुलिस ने दबिश देकर घटना में शामिल दो मुख्य आरोपितों को कुआँखेड़ा की तरफ आने वाले तिराहे के पास से उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह कही भागने की फिराक में थे।

एसएसपी ने बताया कि 5 अप्रैल को आरोपित राकीब पुत्र यामी, गुलशेर पुत्र नूर मौहम्मद निवासीगण ग्राम मखियाली खुर्द थाना कोतवाली लक्सर, हरिद्वार एक साथ मिलकर जुआ खेल रहे थे।

मृतक जुए में पैसे जीतने के बाद अपने घर जाने लगा, लेकिन दोनों आरोपी जुए में पैसे हारने के कारण आहत थे और मृतक से और जुआ खेलने की जिद करने लगे। मृतक के ना मानने पर तीनों मे बहस हो गयी जहां मृतक ने लगातार जुआ खेलने से मना करने पर नाराज आरोपितों ने कमीज से गला घोटकर उसकी हत्या कर दी गई और शव को वहीं निर्माणाधीन मकान के कमरे के कोने में बांस के डंडों के नीचे छिपा दिया।

पुलिस ने हत्यारोपियों की निशानदेही पर पुलिस टीम ने हत्या में प्रयुक्त कमीज, मृतक से लूटे गये पैसे व ताश की गड्डी भी बरामद की।
पुलिस ने आरोपितों के पास से गला घोंटने में प्रयुक्त आरोपित राकीब की कमीज, ताश की गड्डी, मृतक से लूटी गई नगदी बरामद करते हुए आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनका चालान कर दिया है।