एनटीन्यूज़,हरिद्वार:  निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरि को उप राजस्व अधिकारी सिंचाई विभाग हरिद्वार ने नोटिस भेजा है।

कैलाशानंद गिरि पर मेला भूमि को बिना अनुमति के क्षतिग्रस्त करते हुए अतिक्रमण करने का आरोप लगाया गया है। बता दें कि यह निर्माण कैलाशानंद गिरि द्वारा कुंभ मेले के दौरान किया कराया गया था, जिस पर तब कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। अब प्रशासन ने इस मामले में कार्रवाई की है।

उप राजस्व अधिकारी सिंचाई विभाग में नोटिस में लिखा है कि चंडी घाट स्थित भूमि जो कि राज्य सरकार की है, उस पर कैलाशानंद गिरि ने जो भी निर्माण किया है वह अवैध है। इस मामले पर सिंचाई विभाग द्वारा पहले भी नोटिस भेजा जा चुका है, जिसका नोटिस में भी जिक्र है।

नोटिस में लिखा है कि इससे पहले भी इस भूमि पर आपके द्वारा किए गए पक्के निर्माण को हटाने को कहा गया था, लेकिन आपके द्वारा पक्का निर्माण नहीं हटाया गया। जिसमें आपको नोटिस से पहले भी सूचित किया गया था। तब भी आपके द्वारा अतिक्रमण नहीं हटाया गया है। नोटिस मिलने के 15 दिन के भीतर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करें, अन्यथा विवश होकर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।