उत्तराखंड में वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन, फिटर और मोटर मैकेनिक आदि के 1295 पदों पर आवेदन मांगे हैं.

नार्दन कोलफील्ड्स लिमिटेड, आईटीआई पास युवाओं के लिए बंपर भर्ती आई है। भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन, फिटर और मोटर मैकेनिक के पदों पर यह भर्तियां की जाएंगी।

नार्दन कोलफील्ड्स लिमिटेड द्वारा इस भर्ती अभियान में पुल 1295 पदों पर भर्तियां की जानी है और यह भर्तियां मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के विभिन्न इकाइयों के लिए निकाली गई हैं।

नोटिफिकेशन के अनुसार इस नियुक्ति प्रक्रिया के माध्यम से उम्मीदवारों को 1 साल के लिए नियुक्त किया जाएगा। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एनसीएल अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं, और आवेदन करने के लिए ऑफिशल वेबसाइट www.apprenticeshipindia.org पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

वैकेंसी डिटेल के अनुसार वेल्डर के 88 पद, फिटर 685, इलेक्ट्रीशियन 430 पद, मोटर मैकेनिक 9 पद, इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 दिसंबर है और आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 16 से 24 साल के बीच होनी चाहिए।

वेल्डर, इलेक्ट्रशियन सहित अन्य पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले अप्रेंटिसशिप पोर्टल यानी www.apprenticeshipindia.org पर जाना होगा। इसके बाद आवेदकों को अप्रेंटिस उम्मीदवारों को प्रोफाइल को पूरा करके और दस्तावेज अपलोड करके अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर पंजीकरण करना आवश्यक है।

वेल्डर, फिटर सहित अन्य पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन आईटीआई के सभी सेमेस्टर में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए।